राजस्व खुफिया निदेशालय टीम की छापेमारी, उद्यमियों के गोदाम, घर और दुकानें खंगाली Panipat News

राजस्व खुफिया निदेशालय की आयातकों के यहां छापेमारी की। पंचरंगा बाजार अमर भवन चौक गंगापुरी रोड सेक्टर 29 सेक्टर 25 में आयातकों की गोदामों में भी चेकिंग की गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 01:58 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:53 AM (IST)
राजस्व खुफिया निदेशालय टीम की छापेमारी, उद्यमियों के गोदाम, घर और दुकानें खंगाली Panipat News
राजस्व खुफिया निदेशालय टीम की छापेमारी, उद्यमियों के गोदाम, घर और दुकानें खंगाली Panipat News

पानीपत, जेएनएन। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीमों ने शहर में 10-12 आयातकों के ठिकानों पर छापेमारी की। चीन से फ्लैनों कंबल आयात करने वाले ज्यादातर आयातकों की छापेमारी में जांच चल रही है। टीमें में 125 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे। टीमें ने आयातकों के घरों, गोदामों समेत दुकानों पर छापेमारी की। जांच के दौरान अंदर से किसी को बाहर नहीं आने जाने दिया गया। मोबाइल फोन ले लिए गए। छापेमारी से बाजारों में हड़कंप की स्थिति रही। 

अमर भवन चौक पर अजय मिड्ढा, पचरंगा बाजार में एसएस ट्रेडर्स, साउथ इंडिया, अमित हैंडलूम पर छापेमारी की गई। सेक्टर 29 सहित गंगापुरी रोड पर आयातकों पर छापेमारी की गई। 

एक्साइज ड्यटी की चोरी पकड़ी गई

चीन से आने वाले फ्लैनों कंबल के कई कंटेनर पोर्ट पर जांच के दौरान पकड़े गए हैं। कुछ आयातकों ने शिकायत की थी की चीन से आने वाले मामले पर एक्साइज ड्यूटी की चोरी की जा रही है। कंबल पर 24 प्रतिशत आयात डयूटी है, जबकि रजाई कवर पर 12 प्रतिशत की डयूटी लगती है। व्यापारी कम बिलिंग पर माल मंगवाते हैं। करोड़ों रुपये की राजस्व चोरी की जा रही है। अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पाया। 

चेन्नई, कांधला पोर्ट पर पहले भी रोके गए थे कंटेनर

 इससे पहले भी ड्यूटी चोरी के मामले पकड़े गए हैं। दो वर्ष पूर्व 3डी चादर आयात करने वाले व्यापारियों के कंटेनर चैन्नई पोर्ट पर रोके गए थे। कंटेनर की जांच में कस्टम चोरी के आरोप में व्यापारी सतीश जिंदल को पकड़ा गया था। उस समय डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस अहमदाबाद की टीम में कार्रवाई की थी। उस समय शहर के 60 कारोबारियों की नोटिस दिया गया था। जिन कारोबारियों ने कस्टम ड्यूटी चोरी की रकम जुर्माना भर दिया था। वे गिरफ्तारी से बच गए थे। डीआरआई की सोमवार को की गई छापेमारी को भी कस्टम ड्यूटी की चोरी से जोड़ा जा रहा है। फ्लालैन कंबल सहित 3 डी चादर, रजाई, रजाई कवर चीन से आयात किए जा रहे हैं। कस्टम ड्यूटी की चोरी कम बिल करवाकर की जा रही है। जानकार सूत्रों की माने तो कई कंटेनर रोके गए हैं। जिनकी जांच चल रही है। पानीपत में छापेमारी यहां आ चुकी माल की चेकिंग के लिए की गई है। प्रतिद्वंदी व्यापारियों ने ही कस्टम चोरी की शिकायत की है। सेक्टर 24-25 बायपास पर इंडो फार्म के पास गोदाम में टीम ने छापेमारी की। 

chat bot
आपका साथी