शर्तिया लड़का होगा, ऐसा कहकर फंसाता था लोगों को, अधिकारी पहुंचे तो उड़े होश

शाहाबाद में शर्तिया लड़का होने की दवा देने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई की। टीम ने आरोपित को पुडिय़ा के साथ काबू किया। जानिए आखिर क्या था उस पुडिय़ा में।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 07:09 PM (IST)
शर्तिया लड़का होगा, ऐसा कहकर फंसाता था लोगों को, अधिकारी पहुंचे तो उड़े होश
शर्तिया लड़का होगा, ऐसा कहकर फंसाता था लोगों को, अधिकारी पहुंचे तो उड़े होश

कुरुक्षेत्र/पानीपत, जेएनएन।  स्वास्थ्य विभाग ने शाहाबाद के जगीर विहार से एक व्यक्ति को लड़का होने की दवा देने के आरोप में काबू किया है। आरोपित ने स्वास्थ्य विभाग की फर्जी ग्राहक को पुडिय़ा में कोई जड़ी बूटी दी और इसकी एवज में चार हजार रुपये ले लिए। महिला के घर से बाहर आते ही टीम ने पुलिस के साथ आरोपित को काबू कर लिया और उसके कब्जे से नोट भी बरामद कर लिए। स्वास्थ्य विभाग ने आरोपित के खिलाफ पुलिस को लिखित में शिकायत कर दी है। 

उपसिविल सर्जन एवं पीएनडीटी प्रभारी डॉ. आरके सहाय ने बताया कि जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर को फोन पर सूचना मिली थी कि शाहाबाद में एक व्यक्ति लड़का होने की दवा देता है, जिसके बाद उन्होंने बाबैन पीएचसी के डॉ. ऋषि, किरमिच पीएचसी के डॉ.गौरव व राजीव कुमार की टीम को गठित किया। 

महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा
टीम ने एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर जगीर विहार निवासी सलीम से मिलवाया। सलीम ने महिला को फोन किया और सोमवार सुबह 11 बजे उसके घर पर आकर दवा ले जाने के लिए कह दिया। इसके लिए फर्जी ग्राहक से उसने चार हजार रुपये मांगे। सोमवार को टीम ने फर्जी ग्राहक को दवा लेने के लिए सलीम के पास भेज दिया और मकान से कुछ दूरी पर खुद तैनात हो गई।

दवा लेकर बाहर आई तो आरोपित को दबोचा
करीब 25 से 30 मिनट बाद पूनम दवा लेकर घर से बाहर आई तो इशारा पाते ही टीम ने पुलिस के साथ घर में दबिश दे दी और उसे काबू कर लिया। टीम ने सीरियल नंबर लिखे हुए नोट भी आरोपित से बरामद कर लिए। टीम ने बताया कि आरोपित ने महिला को दो पुडिय़ां दी थी, जिसमें चूर्ण जैसा पदार्थ, दो ताबीज व कुछ बीज थे। आरोपित ने महिला को खाली पेट गाय के दूध के साथ दवा खाने के लिए कहा था।

chat bot
आपका साथी