कंटेनर देखकर हैरान रह गए सब, मिट्टी और गद्दाें के बीच छिपा रखे थे बैल

घरौंडा के पास तस्कर ने गोरक्षकों की गाड़ी को कंटेनर से टक्कर मारने का प्रयास किया और भाग गया। गोरक्षकों ने घरौंडा से पीछा करके टोल प्लाजा पर पकड़ा।

By Edited By: Publish:Sun, 05 May 2019 07:31 AM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 01:59 PM (IST)
कंटेनर देखकर हैरान रह गए सब, मिट्टी और गद्दाें के बीच छिपा रखे थे बैल
कंटेनर देखकर हैरान रह गए सब, मिट्टी और गद्दाें के बीच छिपा रखे थे बैल

पानीपत, जेएनएन। घरौंडा के पास एक तस्कर ने गोरक्षकों की गाड़ी को कंटेनर से टक्कर मारने का प्रयास किया और भाग गया। गोरक्षकों ने घरौंडा से पीछा करके टोल प्लाजा पर पुलिस के सहयोग से गोवंश से भरा कंटेनर और तस्कर को पकड़ लिया। कंटेनर में 12 बैल ठूंसकर भरे गए थे। इनमें एक बैल की हालत गंभीर थी। सभी गोवंश पंजाब के लुधियाना से वध के लिए मुरादाबाद ले जाए जा रहे थे। घटना सुबह करीब 6:45 बजे की है।

गोरक्षा दल के सदस्य रिंकू आर्य ने बताया कि उनके पास तीन दिन से सूचना थी कि तस्कर कंटेनर में पंजाब से दिल्ली की ओर गोवंश लेकर जाता है। तस्कर हर बार चकमा देकर निकल जाता था। मुखबिर ने सूचना दी कि वही कंटेनर करनाल की तरफ से आ रहा है। उन्होंने अन्य गोरक्षकों के साथ घरौंडा में नाका लगा दिया। इस बीच, कंटेनर दिखा तो उसे रुकने का इशारा किया लेकिन कंटेनर चालक ने उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की और फरार हो गया।

ठूस कर गए भरे गए थे बैल
इसके बाद, सेक्टर-13,17 थाना पुलिस को सूचना दी गई और कंटेनर का पीछा किया। पुलिस ने टोल पर नाका लगा दिया। पुलिस को देखकर तस्कर ने टोल पर गाड़ी रोकी और भागने की नाकाम कोशिश की। पुलिस गिरफ्त में आए उक्त तस्कर की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के गांव सांबलहेड़ा के दानिश के रूप में हुई है। कंटेनर को जब्त कर लिया गया। इसमें ठूंसे गए आठ बैल को पानीपत और चार बैल सिठाना गोशाला में छोड़ दिए गए।

पुलिस हो रही नाकाम - आजाद सिंह आर्य
मौके पर हरियाणा राज्य गोशाला संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष आजाद आर्य भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस गोवंश तस्करों पर लगाम नहीं लगा पा रही है। अगर पुलिस गोरक्षकों का साथ दे और चौकसी से काम करे तो गोवंश तस्करों पर शिकंजा कसा जा सकता है। सेक्टर 13-17 थाने के कार्यकारी प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि दानिश के खिलाफ हरियाणा राज्य गो संवर्धन एक्ट 2015 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गाड़ी के चालक मुजफ्फरनगर के रहीश की तलाश की जा रही है।

बैलों का शोर सुनाई न दे, कंटेनर में डाल रखी थी मिट्टी और गद्दा
पुलिस व गोरक्षकों से बचने के लिए तस्कर नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। तस्करों ने कंटेनर में नीचे मिट्टी डाल रखी थी और बगल में गद्दे लगा रखे थे, ताकि गोवंश हरकत करे तो शोर सुनाई न दे। गोरक्षकों ने जो कंटेनर पकड़ा है, तस्कर ने उसकी नंबर प्लेट बदल रखी थी। दूसरी प्लेट लगाकर गोरक्षकों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी