प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

प्रतियोगिता में खंड स्तर पर प्रथम आने वाले कक्षा छठी से आठवीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। पांच प्रतियोगिता में 15 प्रतिभागी रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:17 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 08:17 AM (IST)
प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, पानीपत : समग्र शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से पढ़े भारत, बढ़े भारत अभियान के तहत माडल टाउन स्थित राजकीय कन्या सीनियर स्कूल में जिला स्तरीय स्टोरी राइटिग, वाद विवाद, प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में खंड स्तर पर प्रथम आने वाले कक्षा छठी से आठवीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। पांच प्रतियोगिता में 15 प्रतिभागी रहे। प्रतियोगिता के जिला कोआर्डिनेटर एपीसी रूपेंदर पूनिया रहे। मुख्यातिथि स्कूल प्रिसिपल मधु डागर ने विजेता प्रतिभागी विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया। प्रिसिपल ने कहा कि हर बच्चे के अंदर प्रतिभा छिपी होती है और प्रतियोगिता से ही प्रतिभा में निखार आता है। इसलिए बच्चों को समय समय पर होने वाली ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। इस मौके पर एपीसी विजेंद्र दलाल, सुरेश खैंची, बलराज, सुनील, तुलिका, आशू मौजूद रहे।

मांडी में स्कूली विद्यार्थियों को मास्क बांट किया जागरूक

संसू, इसराना: फैला उजियारा फाउंडेशन की ओर से राजकीय माडल संस्कृति स्कूल में विद्यार्थियों को मास्क वितरित किए गए। फाउंडेशन की अध्यक्ष कुमारी रंजीता कौशिक ने कहा कि सावधानी में ही सुरक्षा है। इसलिए कोरोना से बचने के लिए न केवल विद्यार्थी खुद कोविड के नियमों का पालन करे, बल्कि अपने अभिभावकों को भी इस बारे में जागरूक करे। रंजीता ने कहा कि सावधानी के जरिये हम बीमारी से बचने के साथ उसे खत्म भी कर सकते हैं। उन्होंने बच्चों से मास्क, सैनिटाइज के प्रयोग के साथ शारीरिक दूरी का पालन करने का आह्वान किया। इस मौके पर वेद, राजेश, रामपाल, दिलावर मौजूद रहे।

कोरोना से बचाव, पर्यावरण विषय पर बनाए मॉडल

संस, सनौली : जय भारत इंटरनेशनल स्कूल, सनौली खुर्द में विद्यार्थियों की ओर से मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। कोरोना संक्रमण से बचाव, पर्यावरण की रक्षा, सौर ऊर्जा का इस्तेमाल विषय पर बनाए माडल को शिक्षकों ने खूब सराहा। स्कूल चेयरमैन अंजलि, रवि शर्मा, प्रिसिपल सोनिया ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए, विद्यार्थियों को शाबासी दी।

chat bot
आपका साथी