स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

समालखा : पानीपत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग में चल रहे स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में छात्राओं ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Apr 2018 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 08:33 PM (IST)
स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, समालखा :

पानीपत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग में चल रहे स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2018 का समापन हो गया। मुख्य अतिथि हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन और टेलीकॉम विभाग के अधिकारी प्रभाष ¨सह, डी आर पॉल हरियाणा ने समापन समारोह में शिरकत की।

संस्थान के चेयरमैन हरिओम तायल, सचिव राकेश तायल, निदेशक केके पालीवाल व राहुल ¨सगला ने उनका स्वागत किया। टेलीकॉम और पोस्टल विभाग के प्रतिभावान विद्यार्थियों को एक लाख, 75 और 50 हजार का इनाम देकर सम्मानित किया। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा संस्थान सहित प्रतिभागी कंपनियों ने अपने ओर से नकद इनाम दिए।

मुख्य अतिथि कविता जैन ने टेलीकॉम और पोस्टल विभाग की समस्याओं के निदान के लिए बेहतर सुझाव देने वाले विजेताओं को बधाई दी। उनके प्रयास की सराहना की। मेगा इवेंट मैनेजमेंट के लिए पाइट का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमारे युवा शक्ति है जो तकनीकी इजाद कर देश की दशा और दिशा को बदल सकते हैं। कठिन से कठिन समस्याओं का हल निकाल सकते हैं। लोगों को रोजगार दे सकते हैं। यह सब पीएम नरेंद्र मोदी की उत्कृष्ट सोच का परिणाम है। प्रभाष ¨सह ने टेलीकॉम क्षेत्र में हो रहे अग्रिम विकास के बारे में विद्यार्थियों को बताया। विद्यार्थियों को आइटीयू से जुडऩे के लिए कहा जिससे लोगों को रोजगार के अवसर मिले। निदेशक केके पालीवाल ने कहा कि सरकार हर साल 1000 बीटेक, एमटेक, एमबीए, एमसीए के विद्यार्थियों को देश के अलग कॉलेज से चुनेगी। उन्हें 80,000 रुपये वार्षिक छात्रवृत्ति दी जायगी, जो विद्यार्थी मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत अनुसंधान में अपना योगदान देंगे। पीआरओ ओपी रनोलिया ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन में 36 घंटे लगातार कंप्यूटर पर को¨डग कर जनहित से जुड़े समस्याओं का हल निकालने के लिए विद्यार्थियों को बधाई दी। इस अवसर पर अदनान अहमद, दिशा अनुजा, डा. बी बी शर्मा, डा. निधि ¨सघल, एलआर बवेजा, प्रियंका सहगल, डा. सुरेश गुप्ता, डा, विक्रम बाली, अमित दुबे, डा. विनय खत्री, सुनील ढुल, दिनेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी