स्कूल में शिक्षकों ने पीटा तो घर से भाग गया छात्र

सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन एडवोकेट पदमा रानी ने बताया कि छात्र ने हिदी संस्कृत के शिक्षकों और स्कूल इंचार्ज के विरुद्ध शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 07:11 AM (IST)
स्कूल में शिक्षकों ने पीटा तो घर से भाग गया छात्र
स्कूल में शिक्षकों ने पीटा तो घर से भाग गया छात्र

जागरण संवाददाता, पानीपत : गांव गोयला खुर्द स्थित राजकीय विद्यालय की कक्षा-10 में अध्ययनरत एक छात्र ने बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) कार्यालय में शिकायत दी है। तीन शिक्षकों पर बुरी तरह पीटने का आरोप लगाया है। शिक्षकों से डरा छात्र 12 दिन स्कूल नहीं गया। इस दौरान वह घर से भी गायब रहा।

सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन एडवोकेट पदमा रानी ने बताया कि छात्र ने हिदी, संस्कृत के शिक्षकों और स्कूल इंचार्ज के विरुद्ध शिकायत दी है। आरोप लगाया है कि बिना वजह शिक्षकों ने उसे बुरी तरह पीटा। स्कूल जाने से डरने लगा, घर से लापता हो गया। 12 दिन बाद लौटा तो बड़ा भाई उसे स्कूल तक छोड़कर आया। शिकायत की कापी शिक्षा विभाग में भी दी है।

समिति की टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की तो पता चला कि अन्य विद्यार्थियों ने उसे पेड़ के नीचे चबूतरे पर रोते हुए देखा था। तीनों शिक्षकों ने पूछताछ में पिटाई मामले से इन्कार कर दिया। सनौली थाना प्रभारी और शिक्षा विभाग को जांच के निर्देश दिए गए हैं। छात्र की शिकायत सही निकली तो अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

दो छात्राओं से भी हुई पूछताछ

समिति की चेयरपर्सन के मुताबिक जांच के दौरान एक छात्रा ने छात्र पर आरोप लगाया कि उसने मेरे बैग में गिफ्ट रखा था। दूसरी छात्रा को गवाह बनाया। दोनों छात्राओं से पूछताछ की तो साबित नहीं हो सका कि बैग में गिफ्ट छात्र ने ही रखा था। पिता को बुलाया तो शिक्षक ताऊ बनकर पहुंचा

छात्रा के पिता को भी पूछताछ के लिए स्कूल में बुलाया गया। एक शिक्षक (छात्रा का ताऊ) पिता बनकर पहुंचा। उसने भी छात्र पर आरोप लगाए। हालांकि, बाद में पता चला कि वह छात्रा का पिता नहीं है।

chat bot
आपका साथी