राजा का बेटा ही राजा नहीं बनेगा, क्‍योंकि सुपर 100 में हुआ होशियार बच्‍चों का चयन, पढि़ए ये खबर

अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा। सुपर 30 मूवी का ये डायलाग अब हरियाणा में चरित्रार्थ है। सुपर-100 बैच 2021-23 के लिए प्रदेश से 400 विद्यार्थियों का चयन। आइआइटी व नीट की कोचिंग लेंगे। पानीपत जिले के आठ होनहार विद्यार्थियों का हुआ चयन अभिभावकों में छाई खुशी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:16 AM (IST)
राजा का बेटा ही राजा नहीं बनेगा, क्‍योंकि सुपर 100 में हुआ होशियार बच्‍चों का चयन, पढि़ए ये खबर
सुपर 100 में पानीपत के 8 छात्रों का चयन हुआ।

पानीपत, जागरण संवाददाता। सुपर 30 मूवी में रितिक रोशन कहते हैं, राजा का बेटा ही अब राजा नहीं बनेगा। कुछ ऐसा ही रियल जिंदगी में हो रहा है। सुपर-100 बैच 2021-23 के लिए प्रदेश भर से 400 विद्यार्थियों का चयन किया गया। अब उक्त विद्यार्थियों को रेवाड़ी, पंचकूला, हिसार व करनाल स्थित केंद्रों पर आइआइटी व नीट की प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। ऐसे में स्कूल शिक्षा निदेशालय की ओर से चयनित विद्यार्थियों की केंद्र के हिसाब से सूची प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेज दी गई है। चयनित विद्यार्थियों को आगामी सात नवंबर को संबंधित केंद्रों पर पहुंचना होगा। साथ ही इसको लेकर कुछ दिशा निर्देश भी निदेशालय की ओर से जारी किए गए हैं। पानीपत जिले से भी आठ विद्यार्थियों का उक्त परीक्षा को लेकर चयन हुआ है। इससे विभागीय अधिकारियों के साथ अभिभावकों में भी खुशी का माहौल है।

निदेशालय के दिशा निर्देश

-सभी विद्यार्थी अपने अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त करें कि वे अपने बच्चे को उक्त संस्थान में कोचिंग देने के लिए सहमत हैं।

-विद्यार्थी अपने साथ चार पासपोर्ट साइज फोटो (दो अपने व दो अभिभावकों के), 10वीं कक्षा के डीएमसी की सत्यापित कापी, कैटेगरी प्रमाण पत्र की कापी, दो बैडशीट, कंबल, अन्य जरूरी सामान आदि।

-डीईओ पंचकूला व रेवाड़ी कक्षाएं आरंभ होने से पहले संबंधित केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं बारे निर्देशित करे।

-रेवाड़ी, हिसार व पंचकूला केंद्र में चयनित विद्यार्थी सात नवंबर को सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक पहुंचे।

-करनाल केंद्र के लिए चयनित विद्यार्थियों को केंद्र में पहुंचने की तिथि बारे बाद में सूचित किया जाएगा।

विकल्प संस्था द्वारा दी जाएगी कोचिंग

निदेशालय के मुताबिक रेवाड़ी व करनाल केंद्रों में विकल्प संस्थान द्वारा ही कोचिंग दी जाएगी। ऐसे में उक्त दोनों केंद्र की एक ही सूची बनाई गई है। विकल्प संस्थान रेवाड़ी द्वारा अपने स्तर पर 50 विद्यार्थियों का चयन करके भविष्य में हिसार भेज दिया जाएगा। तब तक उक्त विद्यार्थी रेवाड़ी में ही कोचिंग लेते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी