पानीपत में अब तक 110 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, 50 नए केस मिले, जानिए कहां-कहां के

हरियाणा के पानीपत में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। पानीपत में 50 नए केस सामने आए हैं। वहीं अब तक कुल 8493 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब तक 110 मरीजों की मौत हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 10:03 AM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 09:42 AM (IST)
पानीपत में अब तक 110 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, 50 नए केस मिले, जानिए कहां-कहां के
पानीपत में 50 मरीज कोरोना पाजिटिव मिले।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में 50 मरीज कोरोना पाजिटिव मिले हैं। स्वस्थ होने पर 30 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि जिले में अब तक 110 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है। 

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि पाजिटिव केस उग्राखेड़ी, बिशनस्वरूप कालोनी, आदर्श नगर, एल्डिको, सेक्टर-25, समालखा, आजाद नगर, सुखदेव नगर, मस्ताना चौक, सेक्टर-18, नेहरू नगर, माडल टाउन आदि स्थानों पर मिले हैं। शुक्रवार को 613 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल पाजिटिव 8493 केसों में से 427 एक्टिव हैं। 56 मरीज तलाशे नहीं जा सके हैं। सिविल सर्जन के मुताबिक कोविड-19 के बढ़ते केसों से निपटने के लिए दोबारा से तैयारी कर रहे हैं। आइसोलेशन वार्ड, क्वारंटाइन, फैसिलिटी केंद्रों, कोविड केयर केंद्रों में बेड आदि की डिटेल एकत्र की जा रही है। सिविल अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी के चिकित्सा अधीक्षकों से रैपिड एंटीजन किट, पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट, दस्ताने, हैंड सैनिटाइजर की डिटेल मांगी गई है।

वहीं अंबाला में 55 नए मामले सामने आए

कोरोना के 55 मामले सामने आए, जबकि पहले पॉजिटिव आए 25 लोगों ने कोरोना की जंग को जीत लिया। 55 नए केस के साथ जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या 193 है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना रोगियों की पहचान के लिए जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी और पीएचसी सेंटर पर सैंपलिंग करा रहा है। शुक्रवार को जिले में पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर से 19, अंबाला छावनी में 13, शहजादपुर 3, बराड़ा 8, नारायणगढ़ में 5 और चौड़मस्तपुर क्षेत्र से 7 शामिल है। सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हो रही है, जबकि अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के ठीक होने का ग्राफ बढ़ने लगा है। डा. सिंह ने कहा कि त्योहारी सीजन में लोगों को शारीरिक दूरी के नियम सहित कोरोना काल को लेकर बनाए गए नियम का पालन करना होगा, अगर कोई इस नियम को तोड़ता मिला तो उसके खिलाफ स्वास्थ्य और पुलिस विभाग कार्रवाई कर सकता है।

chat bot
आपका साथी