एक दो नहीं तीन-तीन फाइनेंस की फर्जी कंपनी, फिर ऐसे ठगे गए कई लोग Panipat News

तीन फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर प्लॉट दिलाने का झांसा दे 14 लोग से ठगी हुई। दो भाइयों सहित छह पर धोखाधड़ी के केस दर्ज किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 10:15 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 10:15 AM (IST)
एक दो नहीं तीन-तीन फाइनेंस की फर्जी कंपनी, फिर ऐसे ठगे गए कई लोग Panipat News
एक दो नहीं तीन-तीन फाइनेंस की फर्जी कंपनी, फिर ऐसे ठगे गए कई लोग Panipat News

पानीपत, जेएनएन। तीन फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर काबड़ी रोड के 14 लोगों को किश्तों पर प्लॉट देने का झांसा दे 9 लाख 80 हजार 100 रुपये की धोखाधड़ी कर ली।  

काबड़ी रोड अर्जुन नगर के लीलूराम ने पुलिस को शिकायत दी है। इसमें बताया कि उसे व उसके स्वजनों को प्लॉट की जरूरत थी। सेक्टर 13-17 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सर्वोत्तरा इंफ्रा इंडिया लिमिटेड फाइनेंस कंपनी का कार्यालय था। इस कंपनी का निदेशक  अर्जुन नगर का मलकीत सिंह व उसका भाई कुलवंत, शिमला मौलाना गांव का जसबीर, सुभाष, सुभाष का भतीजा अनिल और नूरवाला का सन्नी था। उक्त लोग गई बार उसके घर आए और किश्तों में प्लॉट देने की बात कही। उन्होंने अपनी कंपनी के अर्जुन नगर स्थित शाखा के कार्यालय में दस्तावेज दिखाकर विश्वास दिलाया। 2013 में उसने हर महीने 500 व 1000 रुपये की किश्त भरनी शुरू कर दी और रशीद भी दी। उसने 43 हजार 200 रुपये की किश्त भरी। 

इसी तरह से ज्वाहर लाल, आजाद सिंह, मुन्ना, कौशल, पिंकू कुमार, नीतू उर्फ सुशील, ओमबीर, यशपाल कुमार, रामधन, रामबीर, ओमबीर सिंह, सचिन और पंकज ने नौ लाख 80 हजार 100 रुपये की किश्त जमा कराई। जनवरी 2017 में वह रशीदों को लेकर उक्त लोगों के कार्यालय गया तो ताला लगा मिला। इसके बाद कंपनी के संचालक मलकीत के घर गया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। उसे व उसके स्वजनों को प्लॉट व रुपये देने के इन्कार कर दिया। सेक्टर 13-17 थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मलकीत ङ्क्षसह सहित छह आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आरोपितों की तलाश की जा रही है।  

तीन फर्जी कंपनी बंद कर नई कंपनी खोली

पीडि़त लीलूराम ने बताया कि ठगी होने के बाद उसने जांच कराई तो पता चला कि मलकीत सिंह व उनके साथियों की सर्वोत्तरा इंफ्रा इंडिया लिमिटेड फाइनेंस कंपनी, सर्वोत्तरा राइजिंग निधि, सर्वोतरा क्रिएशन लिमिटेड फर्जी कंपनी बना रखी थी। इन्ही के जरिये भोले-भोले व अशिक्षित लोगों को प्लॉट दिलाने का झांसा देकर ठगी की। उक्त आरोपितों ने मास्टर इंडिया प्राइवेट के नाम से कंपनी बनाकर रामलाल चौक पर कार्यालय खोल रखा है। वहां पर फ्लैक्स बोर्ड पर टेलीफोन नंबर सेक्टर 13-17 वाले कार्यालय का लिख रखा है। अब नई कंपनी के जरिये अन्य लोगों के साथ भी ठगी काम शुरू कर दिया है। 

260 लागों से की ठगी, पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया

चंदौली गांव की शीला रानी ने जुलाई 2019 में एसपी को शिकायत दी कि जून 2013 में सेक्टर 13-17 में सर्वोत्तरा इंफ्रा इंडियन लिमिटेड फाइनेंस कंपनी का कार्यालय खोल रखा था। इस कंपनी के सरदार मलकीत सिंह, अर्जुन नगर का जसवीर, शिमला मौलाना गांव का सुभाष और नूरवाला का सन्नी निदेशक थे। इन लोगों ने उससे व गांव के 59 लोगों से 10 लाख रुपये से ज्यादा जमा कराए। कंपनी का कार्यालय बंद है। उनसे ठगी कर ली गई। इसी तरह से कंपनी ने अर्जुन नगर के 200 लोगों से 22 लाख रुपये ठग लिए। सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी