राहगीरी का बदला अंदाज, देखिए...जोश और उत्साह से लबरेज ये तस्वीरें

पानीपत में स्काईलार्क मार्केट, फतेहपुरी चौक व लोधी पार्क तक राहगीरी हुई। इस दौरान डीसी ने भी कई खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और लोगों को संदेश दिया।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 01:53 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 10:47 AM (IST)
राहगीरी का बदला अंदाज, देखिए...जोश और उत्साह से लबरेज ये तस्वीरें
राहगीरी का बदला अंदाज, देखिए...जोश और उत्साह से लबरेज ये तस्वीरें

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में इस बार की राहगीरी कुछ खास दिखी। मनोरंजन के तड़के के साथ लोगों के लिए संदेश भी था। डीसी ने सड़क सुरक्षा और यातायात के प्रति लोगों को जागरूक। साथ ही खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए अधिकारियों से दो-दो हाथ किए। देखिए उत्साह और जोश की ये तस्वीरें...।

राहगीरी कार्यक्रम का सुबह 7 से 10 बजे स्काईलार्क मार्केट, फतेहपुरी चौक व लोधी पार्क तक हुआ। इसमें महिला सशक्तीकरण, सड़क सुरक्षा, हरियाणा संस्कृति और सड़क संवेदना, स्वच्छ पानीपत-स्वस्थ पानीपत में भी खास प्रस्तुतियां देखने को मिलीं। 

 

डीसी सुमेधा कटारिया ने बताया कि 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तीकरण की थीम पर पानीपत में मैराथन दौड़ का आयोजन होगा। इस बार राहगीरी में गतका पार्टी ने भी जौहर दिखाया। सिर पर नारियल रख उसे फोड़कर गतका पार्टी ने लोगों को हैरान कर दिया।

 

नन्हें सरदार ने दोनों हाथों से लेकर अपने हुनर का परिचय दिया। इसके अलावा सतरंगी रंग और महिलाएं गुलाबी रंग के परिधान में नजर आईं। 

राहगीरी में सुख दुख भी करें साझा
डीसी सुमेधा कटारिया ने कहा कि राहगीरी का मतलब एन्ज्वायमेंट करने तक सीमित नहीं है। बल्कि यह आयोजन सुख-दुख को साझा करने के लिए है। बच्चे शहर की धरोहर थे। यह हादसा दुख की घड़ी है। इससे सबक लेकर सभी रोड सेफ्टी के नियम अपनाने पर जोर दें। डीजे पर भी इस बार फिल्मी गीतों के स्थान पर वसंत पंचमी और देश भक्ति के गीत ही प्रस्तुत किए गए। सिख समाज ने सभी को पीली पगड़ी पहनाई।

पतंग उड़ाओ प्रतियोगिता 
राहगीरी में एसडी विद्या मंदिर सीनियर विंग ने पतंग उड़ाओ व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया।  प्रतियोगिता में शहर के लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया। सभी बच्चों ने पतंग उड़ाने व पेंटिंग बनाने का भरपूर लुत्फ उठाया।

शहर के लिए वरदान साबित हुई राहगीरी : सबिता
डीसी ने बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्या सबिता चौधरी ने पानीपत को प्रदूषण मुक्त करने वाली राहगीरी नि:संदेह शहर के लिए वरदान साबित हुई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे होने वाली राहगीरी में शिक्षक व विद्यार्थी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे। स्कूल ने योगा की क्लास भी लगाई। लायंस क्लब ने नुक्कड़ नाटक कर पोलीथिन का प्रयोग से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया। मैट पर कबड्डी का खेल खिलवाया। 

पंजा लड़ाकर जीतीं डीसी 
डीसी सुमेधा कटारिया ने नायब तहसीलदार सुमनलता से पंजा लड़ाया। देशभक्ति का गीत गाया। कंचा गोली खेलकर बचपन के पुराने खेलों की याद ताजा की। सर्व संगठन सेवा संस्थान की स्वच्छता की लिए पहल की सराहना की। 

मुख्य रूप से मौजूद रहे 
सीटीएम शशी वसुंधरा, कोर कमेटी के ललित गोयल, गौरव लिखा, राकेश तायल, मेहुल जैन, इरफान खान, पार्षद अंजली, हरीश शर्मा, राजू पाहवा, एसडीवीएम जूनियर विंग की प्रिंसिपल मीनाक्षी श्रॉफ, बाल विकास स्कूल की प्रिंसिपल रेखा बजाज, मिलेनियम स्कूल की प्रिंसिपल अमिता कोचर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी