सिविल अस्पताल में रोपे जड़ी-बूटियों के पौधे, नाम दिया कोविड वाटिका

सिविल अस्पताल में कोविड वाटिका बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार को 24 तरह की जड़ी-बूटियों के पौधे रोपे गए हैं। पौधों के साथ सिविल सर्जन सहित चिकित्सकों की नेम प्लेट भी लगायी गई है। मेरा पौधा-मेरी जिम्मेदारी की चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ ने शपथ भी ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 09:55 AM (IST)
सिविल अस्पताल में रोपे जड़ी-बूटियों के पौधे, नाम दिया कोविड वाटिका
सिविल अस्पताल में रोपे जड़ी-बूटियों के पौधे, नाम दिया कोविड वाटिका

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल में कोविड वाटिका बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार को 24 तरह की जड़ी-बूटियों के पौधे रोपे गए हैं। पौधों के साथ सिविल सर्जन सहित चिकित्सकों की नेम प्लेट भी लगाई गई है। मेरा पौधा-मेरी जिम्मेदारी की चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ ने शपथ भी ली।

गांव ऊंटला स्थित श्री नवग्रह वाटिका के संरक्षक सुनील कुमार आर्यन की मदद से अस्पताल में कोविड वाटिका बनाने का काम शुरू हुआ है। इसमें गिलोय, शहतूत, कपूर, एलोविरा, बेरी, सताविया, कढ़ी पत्ता, नींबू, मोरिगा, अशोका, नीम, अर्जुन, आंवला, बहेड़ा, हारश्रृंगार, इमली, बेल, अकरकारा, जामुन, निरगुंदी, ढाक और पत्थरचट के पौधे रोपे गए हैं। सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने जामुन का पौधा रोपते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मन की बात में पर्यावरण को सुरक्षित बनाने का संदेश दे चुके हैं। आर्यन ने कहा कि स्कूल और पार्कों में भी ऐसी वाटिकाएं डेवलप की जाएंगी। इस मौके पर प्रिसिपल मेडिकल ऑफिसर डा. सपना गहलावत, डिप्टी सिविल सर्जन डा. नवीन सुनेजा, चिकित्सा अधीक्षक डा. आलोक जैन, डिप्टी एमएस डा. अमित पोरिया मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी