रोड टू टोक्यो 2020 क्विजः ओलंपिक खिलाड़ियों से मिलने का मौका और जर्सी मिलेगी इनाम, 10 सवालों का दें जवाब

जींद की सीआरएसयू की सराहनीय पहल। टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना मकसद है। 10 विजेताओं को प्रतिदिन भारतीय टीम की जर्सी मिलेगी। इस ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में 10 सवाल पूछे जाएंगे। इनके जवाब देने के लिए 2 मिनट का समय मिलेगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 04:54 PM (IST)
रोड टू टोक्यो 2020 क्विजः ओलंपिक खिलाड़ियों से मिलने का मौका और जर्सी मिलेगी इनाम, 10 सवालों का दें जवाब
सीआरएसयू विश्वविद्यालय और उससे जुड़े छात्र इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे।

जागरण संवाददाता, जींद। ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए रोड टू टोक्यो 2020 प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता शुरू की गई है। इस प्रतियोगिता के भाग्यशाली 10 विजेताओं को प्रतिदिन भारतीय टीम की जर्सी टी-शर्ट या ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी से मिलने का मौका मिलेगा।

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने इस संबंध में विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों को पत्र जारी कर विद्यार्थियों को इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है। ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को भारतीय विश्वविद्यालय संघ और भारतीय खेल प्राधिकरण ने भारतीय ओलंपिक संघ के सहयोग से शुरू किया है। इस ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में 10 सवाल पूछे जाएंगे। इनके जवाब देने के लिए 2 मिनट का समय मिलेगा। ओलंपिक के इतिहास, भारत के मौजूदा और पूर्व में ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों, उनकी उपलब्धियों के बारे में सवाल होंगे। एक सवाल को हल करने के लिए एक बार ही मौका मिलेगा।

जींद की अंशु मलिक से गोल्ड की उम्मीद

इस बार टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में हरियाणा से काफी संख्या में खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जींद जिले की तरफ से निडानी गांव की कुश्ती खिलाड़ी अंशु मलिक भी हिस्सा ले रही हैं। जिनसे ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद लोग जता रहे हैं। पिछले दिनों अंशु मलिक अपने गांव में पहुंची थी। ओलंपिक में अंशु मेडल जीते। इसके लिए गांव निडानी में हवन भी किया गया। अंशु के पिता धर्मबीर किसान है।, जिन्हें अपनी बेटी से काफी उम्मीदें हैं।

सभी कॉलेजों को भेजा पत्र

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश बंसल ने बताया कि विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय से जुड़े सभी कालेजों को पत्र भेज दिया गया है। विश्वविद्यालय और कॉलेजों के विद्यार्थियों से आह्वान है कि वह इस प्रतियोगिता से जुड़े, ताकि हमारे खिलाड़ियों को हौसला मिले और देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लेकर आएं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी