कोरोना वैक्‍सीन को लेकर राहत भरी खबर, करनाल में सिविल सर्जन को लगेगा पहला टीका

कोरोना वैक्सीन को लेकर करनाल जिला प्रशासन तैयार है। 5 वैक्सीनेशन प्वाइंट चिन्हित कर लिए गए हैं। सिविल सर्जन को लगाई जाएगी पहली कोरोना की डोज। इसके बाद बाकी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को लगाई जानी है कोरोना वैक्सीन।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:39 AM (IST)
कोरोना वैक्‍सीन को लेकर राहत भरी खबर, करनाल में सिविल सर्जन को लगेगा पहला टीका
करनाल मेें 16 जनवरी से कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगना शुरू हो सकता हैैै ।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन के आगमन व वैक्सीनेशन कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। मुख्यालय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने पांच वैक्सीनेशन प्वाइंट चिन्हित किए हैं, जहां पर सभी प्रकार की व्यवस्था भी पूरी कर ली गई है। वैक्सीनेशन सेंटर पर हर जरूरी चीजों को रखवा दिया गया है। वैक्सीनेशन का पूरा प्रारूप क्या होगा उसका खाका तो तैयार हो चुका है। कोरोना वैक्सीन की पहली डोज सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा को लगाई जाएगी। उसके बाद जिले के सभी वरिष्ठ चिकित्सकों व अन्य स्टाफ को लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने संभावना जताई है कि 16 जनवरी से इन सभी पांच सेंटरों पर वैक्सीनेशन करने का काम शुरू हो जाएगा। जिले में पहले फेज में करीब 11 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग तैयार करा रहा वैक्सीन किट

मंगलवार को कोरोना वैक्सीन के लिए तैयार की जाने वाली किट खरीद के लिए आर्डर दे दिया गया है। बुधवार को यह इन खाली किटों की स्थानीय स्तर पर ही खरीददारी की जाएगी। सिविल सर्जन कार्यालय में इस बारे में मंथन हुआ है। इन किटों में वैक्सीन से संबंधित सभी प्रकार की जरूरी चीजें रखी जाएंगी।

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि अभी हमारे पास कोरोना वैक्सीन नहीं आई है। मुख्यालय की तरफ से जो दिशा-निर्देश हमारे पास आ रहे हैं उनको नियमित तौर पर फालो किया जा रहा है। पांच वैक्सीनेशन प्वाइंट को चिन्हित कर उन्हें तैयार कर दिया है। उम्मीद है कि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरूआत हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी