पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें

भगत सिंह द्वारा किए बम धमाके पर लिखे एक लेख द्वारा बताया कि इसके पीछे किसी की हत्या करने का मकसद नहीं था बल्कि अंग्रेजी हुकूमत के द्वारा लाए जा रहे जन सुरक्षा विरोधी बिल को पास नहीं होने देना था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 06:49 AM (IST)
पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें
पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें

जागरण संवाददाता, समालखा : हरियाणा ज्ञान विज्ञान समिति द्वारा गांव किवाना में शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर नुक्कड़ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। समिति के जिला सचिव मदन पाल छौक्कर ने शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। मंच संचालन समिति के सदस्य राजेंद्र ने किया।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता अश्विनी कुमार ने भगत सिंह द्वारा किए बम धमाके पर लिखे एक लेख द्वारा बताया कि इसके पीछे किसी की हत्या करने का मकसद नहीं था, बल्कि अंग्रेजी हुकूमत के द्वारा लाए जा रहे जन सुरक्षा विरोधी बिल को पास नहीं होने देना था। युवाओं को भगत सिंह के साहित्य को जरूर पढ़ना चाहिए। पूर्व सरपंच भुनेश व समाज सेवी चैनपाल छौक्कर ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर प्राध्यापक कुलदीप धीमान, डा. शीशपाल, जसबीर, मनोज, रवि, गौरव, राजेश, मोना, बिशंबर, जितेंद्र, प्रेम, वेदप्रकाश, राजबीर, कालू फौजी, जगपाल मौजूद रहे। समालखा में एक सिटी और ट्रैफिक थाना बनाया जाएगा

समालखा शहर में सिटी और ट्रैफिक थाने की जगह चिह्नित कर जल्द ही प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था चाक-चौबंद हो, शहर में लोगों को जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए भी इंतजाम किए गए हैं। कोई भी चालक यदि गलत तरीके से वाहन खड़ा करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। यह बातें एसपी शशांक कुमार ने बुधवार को समालखा चौकी में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि अब वाहन चलाने वाली महिलाओं की भी चेकिग होगी। इसके लिए महिला पुलिस नियुक्त की जाएगी। चुलकाना धाम में लगने वाले मेले की सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। इस अवसर पर डीएसपी प्रदीप कुमार, एसएचओ अंकित कुमार, चौकी इंचार्ज हरिराम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी