Weather Update: कई इलाकों में बारिश और ओले गिरे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

पानीपत में तेज हवा और बारिश के साथ मौसम ने करवट ली। कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। इससे फसलों को नुकसान हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 11:56 AM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 04:58 PM (IST)
Weather Update: कई इलाकों में बारिश और ओले गिरे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम
Weather Update: कई इलाकों में बारिश और ओले गिरे, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

पानीपत, जेएनएन। पानीपत सहित कई इलाकों में पश्चिम विक्षोभ का असर देखने को मिला। तेज हवा के साथ बारिश हुई। वहीं ओले भी गिरे। बारिश होने से हल्की ठंडक का एहसास हुआ। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार पानीपत में 2 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि समालखा में 5 एमएम बारिश दर्ज की गई। कई जगह गरज के साथ बूंदाबांदी हुई। 

बृहस्पतिवार शाम होते-होते तेज हवा चलने लगी। उसके बाद बूंदाबांदी शुरू हुई। शाम सवा पांच बजे बूंदाबांदी हुई। सात बजे फिर से बारिश शुरू हुई। वातवारण में 44 से 97 फीसद नमी रही। इसके बाद रात भर बारिश और तेज हवा का सिलसिला चलता रहा। सुबह कई जगह ओले भी गिरे। वहीं मौसम विशेषज्ञ की मानें तो अभी दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। 

 

मनाना-नारायणा में बारिश के साथ गिरे ओले

मनाना और नारायणा गांव में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इससे सब्जी, चारा और गेहूं की फसल को मामूली नुकसान का अंदेशा है। कस्बे में भी बादल गरजने और बिजली चमकने के साथ बारिश हुई है, लेकिन ओले नहीं गिरे हैं। केवल कच्चे रास्ते गीले हुए हैं। लोगों को आवाजाही में दिक्कत हुई है। मेघ की गर्जना और बारिश से बाजार में सन्नाटा छा गया। शहरी और ग्रामीण दुकानदार भी जल्द दुकानें बंद कर घर चले गए। नारायणा के किसान कृष्ण व विनोद, मनाना के किसान राजेंद्र राठी, आजाद, नवीन आदि ने बताया कि चंद मिनट ओले गिरे हैं। 

chat bot
आपका साथी