पब्लिक हेल्थ ने जमा कराए बकाया बिल के 50 लाख रुपये

अधिकारी बिल बकाया होने पर कार्यालय में बैठे-बैठे ही ऑनलाइन बकायादार उपभोक्ता का कनेक्शन कट कर देते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 06:27 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 06:27 AM (IST)
पब्लिक हेल्थ ने जमा कराए बकाया बिल के 50 लाख रुपये
पब्लिक हेल्थ ने जमा कराए बकाया बिल के 50 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : बकायादार उपभोक्ताओं से वसूली पर बिजली निगम जोर दे रहा है। इसमें चाहे आम उपभोक्ता हों या सरकारी विभाग। आग्रह के बावजूद बिल न भरने वालों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। हाल में स्मार्ट मीटर व्यवस्था ने निगम के इस काम को ओर भी आसान कर दिया है। अधिकारी बिल बकाया होने पर कार्यालय में बैठे-बैठे ही ऑनलाइन बकायादार उपभोक्ता का कनेक्शन कट कर देते हैं। इससे न तो कर्मचारियों को उपभोक्ता का घर ढूंढने की जरूरत पड़ती है और न ही किसी तरह का विवाद होने की आशंका।

सब अर्बन सब डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि सब डिविजन के अंतर्गत उपभोक्ताओं पर बिजली निगम का करोड़ों रुपया बकाया था। लगातार टीम बनाकर बकायादार उपभोक्ताओं से बिल भरने का आग्रह किया जा रहा है। जो नहीं जमा करा रहे हैं, उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

एसडीओ ने बताया कि पब्लिक हेल्थ पर भी निगम की करोड़ों रुपये की बिल राशि बकाया था। विभागीय अधिकारियों के साथ कई बार बैठक के बाद बिलों में आई दिक्कत का काफी हद तक निवारण कर दिया गया। ऐसे में पब्लिक हेल्थ की ओर से 50 लाख रुपये की बकाया बिल राशि जमा कराई गई। बाकी राशि भी पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों ने बिल में हुई गलतियां ठीक होने पर जमा कराने का आश्वासन दिया है। एसडीओ ने कहा कि बकायादार उपभोक्ता बिल जमा कराकर कनेक्शन कटने पर होने वाली परेशानी से बच सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी