बिजली चोरी पकड़ने पहुंची विजिलेंस टीम के साथ दु‌र्व्यवहार

बिजली चोरी करते पकड़े जाने के डर से आरोपित ने टीम के सदस्यों को छेड़खानी के मामले में फंसाने की धमकी दी। एसडीओ ने विभागीय अधिकारियों व डीएसपी को सूचना दी। जिस पर किला थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

By Edited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 06:16 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 06:16 AM (IST)
बिजली चोरी पकड़ने पहुंची विजिलेंस टीम के साथ दु‌र्व्यवहार
पानीपत मेें बिजली कर्मियों से मारपीट का मामला।

पानीपत, जेएनएन। कुंडी लगाकर बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर कुटानी रोड के पास करनाल विजिलेंस टीम ने बुधवार दोपहर एक घर में छापा मारा। आरोपित ने महिलाओं के साथ मिलकर टीम के साथ दु‌र्व्यवहार किया और छत पर जाने नहीं दिया। इस दौरान एक सिपाही को कमरे में बंधक बना लिया। काफी मिन्नत कर सिपाही उनके चंगुल से छूटा।

बिजली चोरी करते पकड़े जाने के डर से आरोपित ने टीम के सदस्यों को छेड़खानी के मामले में फंसाने की धमकी दी। एसडीओ ने विभागीय अधिकारियों व डीएसपी को सूचना दी। जिस पर किला थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद तब जाकर विजिलेंस टीम ने छत पर जाकर केबल व कुंडी की वीडियोग्राफी की। 

करनाल विजिलेंस टीम के एसडीओ प्रवीन कुमार के मुताबिक उन्हें पानीपत के कुटानी रोड स्थित काबुली मस्जिद के पास एक मकान में बिजली चोरी की सूचना मिली। वह जेई प्रमोद व दीपक शर्मा, सिपाही जगबीर के साथ बुधवार को मौके पर पहुंचे। 

नुखत्यार के घर के बाहर मीटर लगा था, परंतु छत से एक और केबल डाली हुई थी। टीम छत पर जाने लगी तो नुखत्यार के लड़के ने कट कर लगाई केबल को हटा दिया। इसके बाद परिवार की महिलाएं दु‌र्व्यवहार करने लगी और घर में घुसने से रोक दिया। उन्होंने विजिलेंस से होने की बात कही, परंतु वो नहीं मानी। वह किसी तरह अंदर चले गए। इस पर महिलाएं छेड़खानी का आरोप लगाने की धमकी देने लगी तो वह और दोनों जेई बाहर आ गए। 

सिपाही जगबीर को आरोपितों ने कमरे में रोक बाहर से गेट बंद कर दिया। मामला बढ़ता देख उन्होंने डीएसपी व थाना प्रभारी को सूचना दी। तुरंत किला व चांदनी बाग थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद टीम ने कार्रवाई पूरी की। 

एसडीओ ने बताया कि उन्होंने किला थाना पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, कर्मचारी को बंधक बनाने व दु‌र्व्यवहार करने संबंधित शिकायत दी है। वहीं बिजली चोरी संबंधित जांच एसडीओ छाजपुर करेंगे। वहीं उक्त परिवार के लोगों ने विजिलेंस टीम द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताया। कर्मचारियों के हाथ से छीन ली केबल जेई दीपक शर्मा ने बताया कि वो लड़के से पूछकर अंदर घुसे थे। बिजली चोरी पकड़े जाने के डर से ऊपर जाते ही लड़के ने शोर मचाना शुरू कर दिया। महिलाएं छेड़खानी के आरोप में फंसाने की धमकी देकर हाथापाई करनी लगी। इस दौरान उनके हाथ से केबल तक छीन ली गई। पुलिस के आने पर भी महिलाएं नही मानी। किला थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी