रिहायशी इलाकों से पुलिस गायब, सरपट दौड़े कॉमर्शियल वाहन

पुलिस-प्रशासन के लाख दावों के बाद भी रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहनों पर रोक नहीं लग पाई है। पुलिस ने मंगलवार को सेक्टर-12 में प्रवेश करने वाले दो प्वाइंट पर चेकिग करके कुछ वाहनों के चालान काटे। जिससे वाहन चालकों में डर बना था लेकिन पुलिस दूसरे दिन ही चेकिग से नदारद रही। जिस कारण बुधवार को सेक्टर-11 12 24 और मॉडल टाउन समेत शहर के अन्य रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहन सरपट दौड़ते नजर आये।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 09:23 AM (IST)
रिहायशी इलाकों से पुलिस गायब, सरपट दौड़े कॉमर्शियल वाहन
रिहायशी इलाकों से पुलिस गायब, सरपट दौड़े कॉमर्शियल वाहन

जागरण संवाददाता, पानीपत : पुलिस-प्रशासन के लाख दावों के बाद भी रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहनों पर रोक नहीं लग पाई है। पुलिस ने मंगलवार को सेक्टर-12 में प्रवेश करने वाले दो प्वाइंट पर चेकिग करके कुछ वाहनों के चालान काटे। जिससे वाहन चालकों में डर बना था, लेकिन पुलिस दूसरे दिन ही चेकिग से नदारद रही। जिस कारण बुधवार को सेक्टर-11, 12, 24 और मॉडल टाउन समेत शहर के अन्य रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहन सरपट दौड़ते नजर आये। लोगों ने रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहनों के प्रवेश पर रोक के लिये ठोस कदम उठाने की मांग की है।

शहर के रिहायशी इलाकों में ओवरलोडेड कॉमर्शियल वाहनों के कारण एक परिवार का चिराग बुझ चुका है। हादसे के बाद अभिभावक अपने बच्चों के सड़क पर निकलने से डर रहे हैं। रिहायशी इलाकों में कॉमर्शियल वाहनों के प्रवेश रोकने के लिये पुलिस-प्रशासन बीते चार दिनों से दावे कर रहा है। जिसके चलते बलजीत नगर पुलिस और सेक्टर-11-12 पुलिस चौकी ने सनौली रोड और सब्जी मंडी प्वाइंट से सेक्टर-12 में प्रवेश करने वाले कॉमर्शियल वाहनों के चालान काटे, लेकिन बुधवार को किसी भी रिहायशी इलाके में कॉमर्शियल वाहनों के चेकिग के लिए पुलिस नजर नहीं आई। सुबह से ही सेक्टर-25 हाइवे, सब्जी मंडी, सेक्टर-23 और बबैल नाके से कॉमर्शियल वाहनों ने सेक्टर-12 में प्रवेश करते रहे। सेक्टर-11 व 12 के साथ मॉडल टाउन में भी दिनभर ओवरलोडेड कॉमर्शियल वाहन फर्राटा भरते दिखे। हाउसिग बोर्ड कॉलोनी में हाइटगेज से मिली राहत

सनौली रोड से सेक्टर-12 में प्रवेश के लिये कॉमर्शियल वाहन हाउसिग बोर्ड कालोनी से प्रवेश करते थे। यहां लगे हाइटगेज को चुनाव प्रचार के दौरान हटाया गया था, लेकिन बाद में किसी ने ध्यान नहीं दिया। सेक्टर-12 में हुए हादसे में कृषांग की मौत के बाद प्रशासन की नींद टूटी। हादसे के तीसरे दिन हाउसिग बोर्ड कालोनी के प्रवेश द्वार पर हाइटगेज को लगाया गया। जिस कारण इस प्वाइंट से बड़े वाहन प्रवेश नहीं कर पाये। लोगों ने भी राहत की सांस ली। छह वाहनों के चालान काटकर की खानापूर्ति

आरटीए टीम ने मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की। लेकिन दिनभर में महज छह चालान ही काटे। जिनमें 5 हल्के ट्रांसपोर्ट वाहन और एक भारी ट्रांसपोर्ट वाहन शामिल है। अधिकतर गाड़ियां बिना फिटनेस के मिली। सभी वाहनों के मालिक टैक्स डिफॉल्टर पाए गए। अधिकारियों ने वाहन मालिकों पर लगभग 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। टीम बुधवार को भी शहर में भी छापेमारी करती नजर आई।

chat bot
आपका साथी