यमुनानगर में तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित दवाईयों व स्मैक के साथ दो गिरफ्तार

हरियाणा में नशा तस्‍करी का मामला सामने आया है। यमुनानगर में नशा तस्‍कर पकड़े गए हैं। प्रतिबंधित दवाईयों और स्‍मैक के साथ दो तस्‍करों को गिरफ्तार किया गया है। 5205 अल्प्राजोन गोलियां 552 ट्रामाडोल गोलियां 100 इंजेक्शन पटाजोशीन 30 एमटीपी किट बरामद हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2022 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 17 Aug 2022 04:00 PM (IST)
यमुनानगर में तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित दवाईयों व स्मैक के साथ दो गिरफ्तार
हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई की।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने प्रतिबंधित दवाईयों के लक्ष्मीनगर निवासी राजू को पकड़ा है। आरोपित के पास से 5205 अल्प्राजोन गोलियां, 552 ट्रामाडोल गोलियां, 100 इंजेक्शन पटाजोशीन, 30 एमटीपी किट बरामद हुई। उसके खिलाफ शहर यमुनानगर थाना में केस दर्ज कराया गया है।

इंचार्ज इंस्पेक्टर जोगिंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि राजू प्रतिबंधित दवाईयों की सप्लाई करता है। वह एक्टिवा पर खजूरी रोड से होता हुआ दवाईयां लेकर आएगा। इस सूचना पर सब इंस्पेक्टर राजेश देशवाल, एएसआइ महबूब अली, मेहर लाल व अशोक की टीम का गठन किया गया। टीम ने नाकाबंदी कर आरोपित को पकड़ा। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट खेल विभाग के कोच अमित कुमार को बुलाया गया। उनकी मौजूदगी में आरोपित की तलाशी ली गई, तो उसके पास से प्रतिबंधित दवाईयां मिली।

ड्रग इंस्पेक्टर रितु मेहला ने जांच कर बताया कि यह सभी दवाईयां प्रतिबंधित हैं। उससे बरामद एमटीपी किट गर्भपात के प्रयोग में आती है। यह प्रतिबंधित हैं। इसके अलावा अन्य दवाईयां नशे के लिए प्रयोग की जाती है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। जिससे पता लगाया जा सके कि वह कहां से यह दवाईयां लेकर आता है।

70 ग्राम स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार

एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने 70 ग्राम स्मैक के साथ शांति कालोनी निवासी मोनू यादव को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया। आरोपित आजादनगर एरिया में लंबे समय से तस्करी कर रहा था। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी।

सेल के इंचार्ज राकेश राणा ने बताया कि उनकी आजादनगर चौकी इंचार्ज रामकुमार को सूचना मिली थी कि आजादनगर में मोनू यादव नशीले पदार्थ बेच रहा है। इस सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर कृष्ण लाल, एएसआइ सतीश, धर्म सिंह, प्रवीन व पंकज की टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर आरोपित को बाइक सहित पकड़ा। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट खेल विभाग के कोच अमित कुमार को बुलाया गया। उनकी मौजूदगी में आरोपित की तलाशी ली गई, तो उसके पास से स्मैक बरामद हुई। आरोपित के खिलाफ पहले भी स्मैक तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। जो कोर्ट में विचाराधीन है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी