पिक मैराथन व‌र्ल्ड रिकार्ड में शामिल, जिला प्रशासन को मिला स्मृति चिह्न

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के एनसीएफ के सदस्य डॉ. भारत शर्मा ने पानीपत पहुंचकर यह पुरस्कार दिया। डीसी कैंप कार्यालय में शनिवार को कार्यक्रम रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 09:20 AM (IST)
पिक मैराथन व‌र्ल्ड रिकार्ड में शामिल, जिला प्रशासन को मिला स्मृति चिह्न
पिक मैराथन व‌र्ल्ड रिकार्ड में शामिल, जिला प्रशासन को मिला स्मृति चिह्न

जागरण संवाददाता, पानीपत : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सेक्टर-13-17 में आयोजित ऐतिहासिक पिक मैराथन के लिए जिला प्रशासन को व‌र्ल्ड रिकार्ड की ओर से स्मृति चिह्न, प्रसस्ति पत्र और मेडल से नवाजा गया है। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय के एनसीएफ के सदस्य डॉ. भारत शर्मा ने पानीपत पहुंचकर यह पुरस्कार दिया। डीसी कैंप कार्यालय में शनिवार को कार्यक्रम रखा गया।

डॉ. भारत शर्मा ने कहा कि यह पुरुस्कार पानीपत की महिलाओं की शक्ति को जाता है। उन्होंने डीसी सुमेधा कटारिया के प्रयासों की सराहना की। एनजीटी ने पानीपत को हरियाणा के स्वच्छ व सुंदर शहरों में शामिल किया है। टीम के सदस्य संतोष शुक्ला व राजीव श्रीवास्तव ने भी पिकाथन के बारे में अपने विचार रखे। डीसी सुमेधा कटारिया ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को केंद्र बिदू में लाकर आयोजित की गई पिक मैराथन ने नया इतिहास रचा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसके शुभारंभ पर खुशी जाहिर की थी। व‌र्ल्ड रिकार्ड के अनुसार पांच और दस किमी की पिक मैराथन केवल महिलाओं को ही समर्पित थी। जिसमें 55, 458 महिलाओं ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल रविवार 14 जुलाई को हिसार में एक समारोह में जिला प्रशासन को राहगीरी की सफलता के लिए भी सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर एसपी सुमित कुमार, एडीसी प्रीति, एसडीएम वीना हुड्डा, संयुक्त आयुक्त गौरव कुमार, डीएसपी सतीश वत्स, भाजपा के जिला प्रधान प्रमोद विज, पूर्व प्रधान गजेंद्र सलुजा, तरुण गांधी, गौरव लिखा, संजीव कोचर, अनिता कोचर, दीपक सलुजा, मेहुल जैन, राकेश तायल, संदीप जिदल व आइटीआइ प्रिसिपल कृष्ण कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी