134-ए : अभिभावकों के विरोध के बाद छुट्टी के दिन निकाला दूसरा ड्रॉ

अभिभावक शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुंच गए। उन्होंने बीईओ के सामने अपनी समस्या रखी। उनका कोई हल नहीं निकल पाया तो अभिभावक 12 बजे के करीब जीटी रोड जाम करने के लिए लालबत्ती चौक की तरफ चल पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jun 2019 08:02 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2019 08:02 AM (IST)
134-ए : अभिभावकों के विरोध के बाद छुट्टी के दिन निकाला दूसरा ड्रॉ
134-ए : अभिभावकों के विरोध के बाद छुट्टी के दिन निकाला दूसरा ड्रॉ

जागरण संवाददाता, पानीपत : शिक्षा विभाग ने अभिभावकों के विरोध के बाद शनिवार को छुट्टी के दिन दूसरा ड्रॉ निकाला। पानीपत ब्लॉक में 545 बच्चों का नाम आया है, जबकि कुछ बच्चों को इसमें भी मायूसी हाथ लगी है। उनको अब तीसरे ड्रॉ का इंतजार है। 2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन ने बाकी बच्चों के दाखिलों के भी दाखिले कराने का भरोसा दिया है।

अभिभावक शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुंच गए। उन्होंने बीईओ के सामने अपनी समस्या रखी। उनका कोई हल नहीं निकल पाया तो अभिभावक 12 बजे के करीब जीटी रोड जाम करने के लिए लालबत्ती चौक की तरफ चल पड़े। पुलिस और गुप्तचर विभाग ने अभिभावकों को समझाया और शिक्षा अधिकारियों से बात की। इसके दस मिनट बाद ही शिक्षा विभाग ने दूसरा ड्रॉ निकाल दिया।

तीसरे ड्रॉ के लिए करेंगे संघर्ष

2 जमा 5 मुद्दे जनआंदोलन के जिलाध्यक्ष सोकेंद्र बालियान ने बताया कि पहले ड्रॉ में 70 बच्चों का दाखिला हो पाया है। दूसरे ड्रॉ में कुल बच्चों का 15 प्रतिशत नाम जारी किया है। अब बाकी 15 प्रतिशत बच्चों के दाखिलों के लिए संघर्ष करेंगे। विभागीय अधिकारियों से रिक्त सीटों पर दाखिलों के लिए तीसरा ड्रॉ जारी करने की मांग करेंगे। तीसरे ड्रॉ के बाद भी खाली रहेंगी सीट

पानीपत ब्लॉक की बात करें तो यहां के करीब 160 स्कूलों में 134-ए के तहत 5200 सीटें हैं। 2911 बच्चों ने प्रवेश परीक्षा पास की थी। 1795 बच्चों का पहले ड्रा में नाम आया था। इनमें से करीब 1200 का दाखिला प्राइवेट स्कूलों में कराया जा चुका है। अब 545 का नाम दूसरे ड्रॉ में निकाला गया है। इसके सभी बच्चों को दाखिला मिलता है तो फिर भी सीटें खाली रह जाएंगी। वर्जन :

134-ए के दूसरे ड्रॉ की सूची चस्पा कर दी है। सभी बच्चों को दाखिला दिलाया जाएगा। अभिभावकों को किसी तरह की परेशानी आती है तो वे अपनी लिखित शिकायत दें। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राकेश बूरा, बीईओ, पानीपत।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी