गुरुद्वारा कमेटी ने मृतकों के परिजनों को सौंपी मुआवजा रकम

जागरण संवाददाता, पानीपत जीटी रोड पर गुरुद्वारा पहली पातशाही के गुंबद गिरने की घटना में कमे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Nov 2017 03:05 AM (IST) Updated:Sat, 18 Nov 2017 03:05 AM (IST)
गुरुद्वारा कमेटी ने मृतकों के परिजनों को सौंपी मुआवजा रकम
गुरुद्वारा कमेटी ने मृतकों के परिजनों को सौंपी मुआवजा रकम

जागरण संवाददाता, पानीपत

जीटी रोड पर गुरुद्वारा पहली पातशाही के गुंबद गिरने की घटना में कमेटी ने मृतक सीतापुर निवासी रतीराम व धीरज के परिजनों को मुआवजे की बाकी रकम सौंप दी है। धीरज की ढाई वर्षीया बेटी को बालिग होने तक मिलने वाली 2 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन की पांच किस्त मिल गई हैं। मुआवजा राशि लेकर दोनों परिवार पैतृक गांव छेलिया लौट गए हैं।

गौरतलब है कि गुरुद्वारा हादसे में सीतापुर के रतीराम व धीरज की मौत हो गई थी। गुरुद्वारा कमेटी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए तथा परिवार को 18 साल तक 2 हजार रुपये पेंशन देने का भरोसा दिया था। मृतक धीरज के परिजनों को उस समय 1 लाख रुपये दिए गए थे, बाकी रकम के लिए कुछ दिनों का समय मांग लिया था। मुआवजे की बाकी रकम व पेंशन नहीं मिलने पर रतिराम की विधवा रूबी अपनी दो साल की बेटी और सास रानी तथा धीरज के पिता राजेश ने 1 नवंबर को गुरुद्वारा परिसर पहुंचकर, हंगामा किया था।

गुरुद्वारा कमेटी ने 10 दिन का समय मांगा था। शुक्रवार को मृतक रतिराम की पत्‍‌नी रूबी व धीरज के पिता राजेश परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गुरुद्वारा पहुंचे। कमेटी ने दोनों परिवारों को मुआवजा की बकाया राशि का चेक सौंप दिया।

आज आएगा बादशाह का पिता :

गुरुद्वारा हादसे में बादशाह उर्फ वाशुदेव निवासी फुंदापुर, तहसील बसेरा सिकंदरपुर, बरेली उप्र. की भी मौत हुई थी। गुरुद्वारा कमेटी की मानें तो किसी कारणवश मृतक के परिजन मुआवजा राशि लेने नहीं पहुंचे। शनिवार को मृतक के पिता गुरुद्वारा पहुंचेगा। उसे भी 2 लाख रुपये का चेक दिया जाएगा। हादसे में पांच लोगों की मौत हुई थी।

chat bot
आपका साथी