पानीपत के डीसी नई दिल्ली में हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, पानीपत : शुक्रवार का दिन पानीपत के लिए खासा सुखद रहा। स्वच्छता अभियान और

By Edited By: Publish:Sat, 01 Oct 2016 02:47 AM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2016 02:47 AM (IST)
पानीपत के डीसी नई दिल्ली में हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, पानीपत : शुक्रवार का दिन पानीपत के लिए खासा सुखद रहा। स्वच्छता अभियान और खुले में शौच मुक्त जिला (ग्रामीण) बनाने के लिए उपायुक्त डॉ. चन्द्रशेखर खरे को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ भारत सम्मेलन में केंद्रीय शहरी विकास, आवास और शहरी गरीबी उपशमन एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने हाथों से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा केन्द्रीय शहरी विकास एवं आवास राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत व अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री व मंत्रीगण भी उपस्थित थे।

उपायुक्त डॉ. चन्द्रशेखर खरे ने बताया कि इस कार्यक्रम में पूरे देश से 27 जिलों को खुले में शौच मुक्त घोषित करने के लिए सम्मानित किया गया। हरियाणा में पंचकूला, पानीपत, सिरसा जिला को यह सम्मान प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह उन अधिकारियों के परिणाम का नतीजा है, जिन्होंने अपनी ड्यूटी से हटकर व्यक्तिगत रूचि दिखाकर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया और सफलता प्राप्त की। उन्होंने इसका श्रेय अतिरिक्त उपायुक्त राजीव मेहता को दिया और कहा कि उनकी अगुवाई में यह अभियान सिरे चढ़ा है।

chat bot
आपका साथी