खेल से जिस प्रदेश का नाम रोशन, वहीं खिलाड़ियों से खिलवाड़ Panipat News

पांचवीं अखिल भारतीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2019 के आयोजन का झांसा देकर कुछ लोगों ने 300 खिलाड़ियों से ठगी कर ली। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 03:36 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 03:56 PM (IST)
खेल से जिस प्रदेश का नाम रोशन, वहीं खिलाड़ियों से खिलवाड़ Panipat News
खेल से जिस प्रदेश का नाम रोशन, वहीं खिलाड़ियों से खिलवाड़ Panipat News

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। खेल से जिस प्रदेश का नाम रोशन है, वहीं पर खिलाडि़यों से खिलवाड़ किया जा रहा है। पांचवीं अखिल भारतीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2019 के आयोजन का झांसा देकर कुछ लोगों ने 300 खिलाड़ियों से ठगी कर ली। आयोजकों ने फेसबुक पर ऑनलाइन विज्ञापन देकर अखिल भारतीय खेल महासंघ की ओर से इस प्रतियोगिता को द्रोणाचार्य स्टेडियम में आयोजित करना बताया था। 

16 से 19 जुलाई तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में 26 खेलों का आयोजन होना था। प्रवेश शुल्क के नाम पर प्रत्येक खिलाड़ी से दो हजार रुपये निर्धारित थे। खिलाड़ी जब कुरुक्षेत्र पहुंचे तो उन्हें ठगी की जानकारी मिली। उत्तराखंड के खिलाड़ियों की शिकायत पर थाना शहर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

उत्‍तराखंड से भी पहुंचे खिलाड़ी
उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंह निवासी एवं न्यू लाइट स्कूल नानकमत्ता के पीटीआइ किशन सिंह चौहान ने पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में इस चैंपियनशिप के बारे में देखा था। उन्होंने इस बारे में स्कूल के एमडी मलूख सिंह खींडा को बताया। विज्ञापन में दिए फोन नंबर पर बात की तो मनीष कुमार चौधरी ने खुद को संघ का प्रधान बताया। उसे बताया गया कि खेलों में भाग लेने के लिए हर खिलाड़ी को प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए दो हजार रुपये एंट्री फीस और अन्य व्यवस्थाओं के लिए एक हजार रुपये अतिरिक्त देना होगा। वे चार बच्चे आयुष राणा, अभिनव सिंह कन्याल, अक्षत सिंह, अभिषेक तथा जूडो कराटे की कोच लखविंद्र कौर के साथ कुरुक्षेत्र आए।

रसीद देने से किया मना
मनीष चौधरी से फोन पर बात करके वे पंजाबी धर्मशाला पहुंचे। यहां चारों बच्चों के लिए 12 हजार रुपए मनीष को दे दिए। ये रुपये मनीष के साथ मौजूद सन्नी व पंकज ले रहे थे। रुपए देने के बाद जब मनीष से रसीद देने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया।

300 खिलाड़ी पहुंचे थे
प्रतियोगिता के लिए महाराष्ट्र, कर्नाटक, सिक्किम, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, असम, राजस्थान, ग्वालियर से विभिन्न खेलों के कोच लगभग 300 खिलाड़ियों के साथ पहुंचे थे। 17 जुलाई को जूडो कराटे, योगा और कुश्ती की प्रतियोगिता हुई। 18 की सुबह मनीष ने धर्मशाला में ठहरे खिलाड़ियों और कोच से कहा कि द्रोणाचार्य स्टेडियम में पानी भर जाने के कारण एथलेटिक्स की प्रतियोगिता अगले दिन होगी। इस पर कमरा नंबर 17 के सामने दूसरे प्रदेशों से आए कोच और खिलाड़ी मनीष, पंकज और सन्नी से शिकायत की कि उनके लिए न तो रहने की सही व्यवस्था की गई और न ही खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के प्रमाण पत्र व मेडल दिए गए। हंगामा होने पर मनीष, पंकज और सन्नी भीड़ का फायदा फरार हो गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मनीष चौधरी, सज्जन सिंह, पंकज व सन्नी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी