कनेक्शन में देरी पर जेई चार्जशीट

कनेक्शन लगाने के नाम पर केबल पीलर, बॉक्स के 15 हजार रुपये तो वसूले लेकिन मीटर नहीं लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 02:41 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 02:41 PM (IST)
कनेक्शन में देरी पर जेई चार्जशीट
कनेक्शन में देरी पर जेई चार्जशीट

जागरण संवाददाता, पानीपत : कनेक्शन लगाने के नाम पर केबल पीलर, बॉक्स के 15 हजार रुपये तो वसूल लिए गए, लेकिन कनेक्शन नहीं दिया गया। आठ माह से निगम के चक्कर काट रहा हूं। यह शिकायत कंज्यूमर ग्रीवेंसीज रेडरेशल फोरम के खुले दरबार में उद्यमी महावीर गर्ग ने दर्ज कराई।

उद्यमियों जल्द दें कनेक्शन : बीएस गर्ग

शिकायत पर सुनवाई करते हुए फोरम के चेयरमैन बीएस गर्ग ने एक सप्ताह के अंदर उद्यमी को कनेक्शन देने के आदेश देते हुए संबंधित जेई को चेतावनी दी। उद्यमी को केबल पीलर के बिल निगम में देने के निर्देश देते हुए फोरम ने कहा कि कनेक्शन देने में उपभोक्ता को कोई सामान नहीं देना होता। यह निगम की जिम्मेवारी है। जो पैसे दिए गए हैं उनका बिल निगम में जमा करवा कर पैसे रिफंड किए जाएं।

खुले दरबार में 24 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें छह शिकायतों का मौके पर निपटारा किया गया। 18 शिकायतों को निपटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। ज्यादातर शिकायतें बिजली बिलों की संबंध में थी। कनेक्शन में देरी पर जेई चार्जशीट

कनेक्शन में देरी पर जेई को चार्जशीट किया गया। पिछले दरबार में फोरम ने जेई को चार्जशीट करने के लिए अनुशंसा की थी। खुले दरबार में अधिकारियों ने बताया कि समालखा में किसान को कनेक्शन देने में देरी करने पर जेई को चार्ज शीट किया जा चुका है। दरबार में फोरम के सदस्य अश्वनी दुहन, जीएल बंसल सहित निगम के सभी एसडीओ, जेई मौजूद रहे।

ये आई शिकायतें

1. शिकायतकर्ता सेवा ¨सह पुत्र माई धन ने कहा कि उनको ट्यूबवेल का कनेक्शन नहीं दिया जा रहा।

2. सरोज पत्नी ओमप्रकाश नागपाल कालोनी ने बिल अधिक आने की शिकायत दी।

3. प्रदूमन गुप्ता ने जुर्माने लगाने की शिकायत की।

4. झट्टीपुर से आए किसान ने बताया कि वह ट्यूबवेल के कनेक्शन के लिए निगम के धक्के खा रहा है। केबल आ चुकी है। ट्यूबवेल नहीं लगा। चेयरमैन ने कहा कि पेढी के सीजन के बाद ट्यूबवेल का कनेक्शन लगा दिया जाएगा। धान की फसल कट जाने दें।

5. भगत नगर की शकुंतला ने बताया कि 2016 में रिकार्ड में उसे मीटर दे दिया गया है। जबकि साइट पर आज तक भी कनेक्शन नहीं लगाया गया। फोरम ने संबंधित अधिकारियों को 24 घंटे में कनेक्शन करने के निर्देश दिए।

6. वजीर शर्मा ने बताया कि उसके घर पर ट्रांसफार्मर लगा होने के कारण दीवार ऊपर नहीं उठाई जा सकती है। ट्रांसफार्मर शिफ्ट करवाने के लिए दो बार खुले दरबार में आ चुकी हूं। इस पर फोरम के चेयरमैन बीएस गर्ग ने कहा कि शि¨फ्टग का खर्च नहीं भरा गया है। इसीलिए ट्रांसफार्मर शिफ्ट नहीं हो रहा है।

7. नूरपूर से आए ओमप्रकाश ने बताया कि तार नीचे लटक रही हैं। सुनवाई नहीं हो रही। फोरम ने पेढी सीजन के बाद तार बदलने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी