कोहरे का कहर: हिमाचल रोडवेज की बस ट्रक से टकराई, दो मौत, पांच गंभीर

कोहरे का कहर जारी है। पानीपत में लगातार एक के बाद एक हादसे हो रहे हैं। गुरुवार सुबह चार बजे हिमाचल प्रदेश की रोडवेज की ट्रक से टक्कर हो गई। इसमें बस परिचालक की मौके पर मौत हो गई।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 01:09 PM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 10:14 PM (IST)
कोहरे का कहर: हिमाचल रोडवेज की बस ट्रक से टकराई, दो मौत, पांच गंभीर
कोहरे का कहर: हिमाचल रोडवेज की बस ट्रक से टकराई, दो मौत, पांच गंभीर

पानीपत, जेएनएन। कोहरे ने एक बार फिर पानीपत में अपना कहर बरपाया। कोहरे की वजह से हिमाचल प्रदेश की रोडवेज बस की बजरी से भरे ट्रक में टक्कर हो गई। हादसा इतना जोरदार था कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। चालक और परिचालक की मौत हो गई, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हैं। 

नेशनल हाइवे पर पट्टीकल्याणा गांव के पास दिल्ली लेन पर हिमाचल रोडवेज के रोहड़ू डिपो की बस एक ट्रक से जा टकराई। हादसे में न केवल बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। चालक व परिचालक की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन यात्री जख्मी हो गए। हादसा बृहस्पतिवार सुबह साढ़े चार बजे के करीब का है। जब बस रोहड़ू से दिल्ली जा रही थी। हाइवे ट्रैफिक पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से कई को चोट ज्यादा होने पर रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया।

छोटे भाई के सामने गई बड़े की जान
मृतक परिचालक के भाई परमजीत वासी गांव जैनारी जिला शिमला हिमाचल प्रदेश ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। बुधवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे हिमाचल परिवहन की रोहड़ू डिपो की बस में सवार होकर दिल्ली में डाक्टर से चेकअप कराने के लिए निकला था। बस का परिचालक मेरा बड़ा भाई जगदीश सिंह था। 

ट्रक ने ओवरटेक करके लगाया ब्रेक
उसने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह 4:30 बजे के करीब बस जैसे ही गांव पट्टीकल्याणा से निकल कर जय महाकाली वैष्णो ढाबा के पास पहुंची तो तभी पीछे से तेजगति से चलता हुआ एक ट्रक क्रॉस करते हुए उनसे आगे निकल गया। बस से जरा सा आगे निकलते ही ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। बस चालक राज सिंह ने टक्कर होने से बचाने के लिए ब्रेक लगाए। फिर भी बस ट्रक में पीछे से जा लगी। टक्कर इतनी जबरदस्ती हुई की बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के साथ आगे बैठे परिचालक जगदीश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची हाइवे ट्रैफिक पुलिस ने एम्बुलेंस से घायलों को तुरंत स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से चालक सहित चार को चोट ज्यादा होने पर रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। चालक राज सिंह वासी गांव जोहबी जिला शिमला ने भी पीजीआई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

इन्हें लगी चोट
हादसे के वक्त बस में पंद्रह के करीब सवारियां थी। रात होने के कारण सभी नींद में थे, लेकिन जैसे ही बस ट्रक से टकराई तो सभी सीटों से नीचे इधर उधर जा गिरे और चीख पुकार मच गई। हादसे में बस में सवार धर्मेंद्र (21) छपरा बिहार, राजकुमार (30), पवन कुमार (63) वासी दरभंगा बिहार, रमेश कुमार वासी रोहडू शिमला व राजेंद्र (45) वासी जींद को चोट लगी। जबकि अन्य बाल बाल बच गए। 

परिचालक का कराया पोस्टमार्टम 
जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने बताया कि परिचालक के शव का पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। जबकि चालक के शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को करा परिजनों के हवाले किया जाएगा। वहीं मामले में मृतक परिचालक के भाई परमजीत के बयान पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 

भीड़ का फायदा उठा भागा 
शिकायतकर्ता के मुताबिक जैसे ही बस व ट्रक के बीच टक्कर हुई तो मौके पर एम्बुलेंस के साथ लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान ट्रक चालक गाड़ी रोक कर नीचे आया। बाद में भीड़ को देख कर गाड़ी को लेकर मौके से भाग निकला। उसका नंबर नोट हो गया। जो यूपी नंबर का बताया जा रहा है। 

इधर, ट्रक ने कार को मारी टक्कर, दो महिलाओं सहित तीन घायल
जीटी रोड पर आर्य नगर मोड के पास रात को एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। हादसे में रेलिंग से टकरा कर कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। चंडीगढ़ में शादी समारोह से दिल्ली जा रहे कार सवार परमिंद्र सिंह , जगबीर कौर, सिमरन कौर चोटिल हो गए। लोगों ने घायलों को कार से निकाल कर उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। वहीं आरोपित चालक हादसा होते ही ट्रक छोड़कर फरार हो गया। सेक्टर 6-7 चौकी पुलिस ने कार चालक नवल किशोर की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी