Panipat के पानी से खत्‍म होगा जहर, विधायक और अफसर को दी गई ये जिम्‍मेदारी Panipat News

पानीपत के पानी में घुल रहे जहर को रोकने के लिए उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने चंडीगढ़ में मंत्री विधायकों और अधिकारियों के साथ की बैठक की। इसके बाद इसकी जिम्‍मेदारी तय की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 06 Aug 2019 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 02:31 PM (IST)
Panipat के पानी से खत्‍म होगा जहर, विधायक और अफसर को दी गई ये जिम्‍मेदारी Panipat News
Panipat के पानी से खत्‍म होगा जहर, विधायक और अफसर को दी गई ये जिम्‍मेदारी Panipat News

पानीपत, जेएनएन। दैनिक जागरण के अभियान ‘जल जहर’ पर सरकार और गंभीर हो गई है। इसके समाधान की जिम्मेदारी पानीपत के दोनों विधायकों और अफसरों को दे दी गई है। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में सोमवार को बैठक में यह निर्णय लिया। अब शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी, ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा 9 अगस्त को अधिकारियों की बैठक लेंगे।

उद्योग मंत्री ने चंडीगढ़ में दोपहर 12 से 1:30 बजे तक जन स्वास्थ्य मंत्री बनवारी लाल, सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी, शहरी निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन अशोक छत्रपाल और जनस्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा की बैठक ली। पानीपत से इस बैठक में हशविप्रा के ईओ योगेश रंगा, एक्सईएन जगमाल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी भूपेंद्र चहल, एसई रमेश कुमार और जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन विकास कुमार शामिल हुए।

उद्योग मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों से सीईटीपी और एसटीपी से ट्रीट किए पानी की उपयोगिता पर चर्चा की। अधिकारियों से कहा कि ठोस योजना जल्द तैयार करें। ट्रीट किए गए पानी का कृषि, उद्योग, बागवानी व निर्माण कार्यों में उपयोग किया जा सके। एसटीपी से साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए 22 करोड़ के बजट को मंजूरी मिली है। 10 दिन में टेंडर भी जारी हो जाएगा।

यमुना में छोड़ेंगे साफ पानी

मंत्री ने कहा कि सीवरेज का पानी साफ होने के बाद ही यमुना में जाए। डाइंग यूनिटों से निकलने वाले पानी पर दैनिक जागरण ने 23 जून से 10 जुलाई तक ‘जल जहर’ अभियान चलाया था। स्काई लार्क में समापन समारोह में उद्योग मंत्री विपुल गोयल को इससे अवगत कराया था।

 

उद्योग मंत्री ने अधिकारियों से योजना बनाने को कहा है। कुछ समय लग सकता है, लेकिन जल जहर अभियान समाधान की दिशा में बढ़ रहा है। यमुना में भी साफ पानी ही छोड़ा जाएगा। 

-महीपाल ढांडा, विधायक ग्रामीण।

 

बैठक में मैं विलंब से पहुंची थी। उद्योग मंत्री तेजी से कदम उठा रहे हैं। अशोक के नेतृत्व में दोबारा शुक्रवार को बैठक होगी। 

-रोहिता रेवड़ी, विधायक शहर।

दैनिक जागरण ने सामाजिक सरोकार के तहत जिस तरह से यह मुद्दा उठाया है, उसका हल भी उतनी जल्दी कराएंगे। 

-विपुल गोयल, उद्योग मंत्री।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी