किसानों के खेत से जुड़ी खबर, पानीपत में पानी के कनेक्शन मिलने लगेंगे

जल्‍द ही किसानों को बिजली ट्यूबवेल का कनेक्शन मिलेगा। ये राहत भरी खबर है। किसानों ने 2018 में नए कनेक्‍शन के लिए फीस जमा कराई थी। अब किसानों से बकाया राशि जमा कराने को कहा गया है। इसके बाद कनेक्‍शन मिल जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:22 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:22 AM (IST)
किसानों के खेत से जुड़ी खबर, पानीपत में पानी के कनेक्शन मिलने लगेंगे
किसानों को जल्‍द ही बिजली ट्यूबवेल कनेक्‍शन मिल जाएगा।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत के किसानों और खेतों से जुड़ी अच्छी खबर है। अब इनके खेत बिना पानी के सूखेंगे नहीं। तीन साल से जिसका इंतजार हो रहा था, वो पूरा होने वाला है। दरअसल, किसानों को अब नया कनेक्शन मिलने लगेगा। बिजली ट्यूबवेल का कनेक्शन मिलते ही उनकी पुरानी मांग पूरी हो जाएगी। किसानों ने इसके लिए सिक्योरिटी राशि जमा कराई हुई है।

किसानों ने 31 दिसंबर 2018 से पहले नए कनेक्शन के लिए 30 हजार रुपये जमा कराए हुए हैं। इन किसानों को नोटिस भेजा गया है। इन 1676 किसानों को बकाया राशि जमा कराने के लिए कहा गया है। इसके बाद इनके खेतों में नया कनेक्शन दे दिया जाएगा।

किसानों के लिए सुनहरा मौका है : एसई

ट्यूबवेल कनेक्शन पाने के लिए लंबा इंतजार कर रहे किसानों के लिए सुनहरा मौका है। एसई जेएस नारा का कहना है कि कई किसान अक्सर कार्यालयों में आकर खेतों में बिजली सप्लाई नहीं होने की शिकायत करते हैं। ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की मांग करते हैं। सिंचाई के लिए इन्हें जेनरेटर पर निर्भर रहना पड़ता है। अब ऐसा नहीं होगा। जिन किसानों को नोटिस दिया गया है, वे सिक्योरिटी राशि पूरी जमा करा दें। जल्द कनेक्शन दे देंगे।

समालखा का मामला विधानसभा में उठा था

समालखा और बापौली एरिया का मामला विधानसभा के बजट सत्र में उठा था। विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं मिलने पर नाराजगी जताई थी। साथ ही कहा था कि यमुना के पास वाले गांव डार्क जोन में नहीं हैं। इसके बावजूद किसानों को कनेक्शन नहीं मिल रहे। तब सरकार ने कहा था कि जल्द समाधान कराएंगे।

chat bot
आपका साथी