अवैध संबंध बनी हत्‍या की वजह, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर प्रेमी को उतारा था मौत के घाट

कैथल के थेह बनेड़ा मर्डर केस की पुलिस ने गुत्‍थी सुलझा ली है। प्रेम प्रसंग की वजह से हत्‍या की गई थी। अवैध संबंध हत्‍या की वजह रहा। प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर प्रेमी को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 04:55 PM (IST)
अवैध संबंध बनी हत्‍या की वजह, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर प्रेमी को उतारा था मौत के घाट
कैथल पुलिस की गिरफ्त में हत्‍यारोपित दंपती।

कैथल, जेएनएन। कैथल के उपमंडल गुहला के गांव थेह बनेड़ा में सात-आठ फरवरी की रात्रि हुए जघन्य हत्या कांड की गुत्थी को डीएसपी गुहला किशोरी लाल के नेतृत्व में सीआइए-एक, दो व चीका पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया है। डीएसपी गुहला ने चीका थाना में बताया कि हत्या करने वाले गांव थेह बनेड़ा के ही दंपती हैं।

उन्होंने बताया कि मृतक संदीप कुमार के अपने गांव की ही मूर्ति देवी नामक महिला से एक वर्ष से अवैध संबंध थे, जिसका पता दो माह पहले ही महिला के पति रमेश कुमार को लगा था, जिस कारण घर में आपसी विवाद शुरू हो गया था। मृतक का इस परिवार में आनाजाना लगा रहता था और पैसे का भी लेनदेन चलता था। किशोरी लाल ने बताया कि मृतक द्वारा महिला को रोज-रोज परेशान करने के कारण दंपती ने आखिरकार उससे छुटकारा पाने का प्लान बनाया।

हत्या की रात मृतक को फोन करके दंपती ने उसे अपने घर पर बुला लिया और फिर खेतों में ले जाकर ईंट मार-मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसके हाथ पांव बांधकर शव खेत में गिरा दिया और मृतक के पास कुछ ऐसी सामग्री गिरा दी गई, जिससे की यह भ्रम हो कि हत्या का कारण कुछ ओर ही है। डीएसपी गुहला ने कहा कि पुलिस की टीम लगातार गांव में नजर रख रही थी और उन्हें पता चला था कि संदीप और दंपती को उस दिन इकट्ठे देखा गया था, जिस कारण पुलिस दंपती की गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुए थी।

जैसे ही दंपती गांव से बाहर जाने के लिए बस अड्डे पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पुलिस द्वारा की गई छानबीन के दौरान हत्यारे दंपती ने अपना जुर्म कबूल करते हुए सारे मामले का खुलासा पुलिस के सामने कर दिया। डीएसपी गुहला का कहना है कि अभी दंपती को गिरफ्तार किया गया है और कोर्ट में पेश कर इनका रिमांड मांगा जाएगा। आगामी तफ्तीश के बाद ही कोई खुलासा किया जा सकेगा। बता दें कि गांव थेह-बनेड़ा के पंचायत सदस्य 31 वर्षीय संदीप की बेरहमी से हत्या कर शव खेतों में फेंक दिया था। शव नग्न अवस्था में था और हाथ-पांव बंधे हुए मिले।

30 एकड़ जमीन ठेके पर लेकर खेती करता था संदीप

पंच संदीप कुमार शिकायतकर्ता राजपाल से छोटा था। राजपाल ने बताया कि तीन एकड़ जमीन दोनों के पास है। गांव में ही 30 एकड़ जमीन ठेके पर लेकर दोनों भाई खेती कर रहे थे। रविवार दिन में गेहूं की फसल में पानी देने के लिए संदीप ने ट्यूबवेल चलाया था। रात को आठ बजे ट्यूबवेल बंद करने के लिए मोटरसाइकिल उठाकर खेत में गया था।

श्‍मृतक की पत्नी पिंकी ने बताया कि रात को करीब 10 बजे उसने संदीप के पास फोन किया तो कहा कि एक घंटा और लगेगा, जल्द ही वह आ जाएगा। इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। रात को करीब एक बजे फिर फोन किया तो बंद मिला। इसके बाद परिवार वाले उसकी तलाश में लग गए। सुबह किसान श्रवण सिंह जब खेत में गया था तो शव पड़ा हुआ था। उसने इसकी सूचना आकर गांव में दी तो परिवार वाले मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। संदीप का शव देखकर परिवार में कोहराम मच गया। गांव वालों की भारी भीड़ वहां जुट गई। इसके बाद पुलिस भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची। मृतक पंच की मोटरसाइकिल तीन-चार किलोमीटर दूर दूसरे खेत में मिली।

chat bot
आपका साथी