पानीपत में नगर निगम ने चार मीट की दुकानें सील की

निगम अधिकारियों ने बताया कि सभी दुकानदारों को सात जनवरी को नोटिस जारी कर। 13 जनवरी तक मीट की दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:49 AM (IST)
पानीपत में नगर निगम ने चार मीट की दुकानें सील की
पानीपत में नगर निगम ने चार मीट की दुकानें सील की

जागरण संवाददाता, पानीपत : खुले में मांस बेचने वालों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम की टीम ने बुधवार को पुलिस बल की देखरेख में सनौली रोड पर अवैध रूप से मीट बेच रहे चार दुकानदारों की दुकानें सील कर दी। टीम आने की भनक लगते ही कई दुकानदार शटर बंदकर भाग खड़े हुए।

निगम अधिकारियों ने बताया कि सभी दुकानदारों को सात जनवरी को नोटिस जारी कर। 13 जनवरी तक मीट की दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए थे। जो दुकानदार शटर बंद कर भाग गए थे पुलिस की मौजूदगी में उनकी दुकानों को खुलवाया गया। जांच के बाद इन्हें सील कर दिया गया। साथ ही दुकानों में खराब होने वाला सामान बाहर निकाल दिया। निगम की कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में लोग दुकानों के सामने पहुंचे, लेकिन पुलिस को देखकर विरोध नहीं कर सके।

गौरतलब है कि पानीपत में बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें चल रही हैं। दुकानों पर कोई भी मानक पूरा नहीं होता। साफ-सफाई तक नहीं होती। खुले में मीट बिकता है। असंध रोड, जाटल रोड, ईदगाह रोड, सनौली रोड, सेक्टर 25 व ड्रेन नंबर एक के किनारे स्थित दर्जनों दुकानों में खुले में मीट बिक रहा है। इन पर निगम का कार्रवाई होती है। कुछ दिन काम बंद रहता है। फिर से मीट बिकने का काम शुरू हो जाता है।

पिछले सप्ताह भी निगम ने मीट की दुकानें सील की थी। दुकानों को सील करने पहुंची टी में एक्सईन प्रदीप कल्याण, बिल्डिंग ब्रांच से जय किशन, सेनेटरी इंस्पेक्टर रिकू, परमजीत, राकेश शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी