खुलेआम चल रही थी नकली कोल्‍डड्रिंक की फैक्‍ट्री, लपेटे में आएंगे कई सफेदपोश और रसूखदार

एएफबी इंटरनेशनल फैक्ट्री में छापे के दौरान लाखों की नकली कोल्ड ड्रिंक की फैक्‍ट्री में पकड़ में आई। वहीं पुलिस की पकड़ में आने के बाद कांग्रेस नेता सुरेश उर्फ फैंसी भाग निकला।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 01:01 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 01:01 PM (IST)
खुलेआम चल रही थी नकली कोल्‍डड्रिंक की फैक्‍ट्री, लपेटे में आएंगे कई सफेदपोश और रसूखदार
खुलेआम चल रही थी नकली कोल्‍डड्रिंक की फैक्‍ट्री, लपेटे में आएंगे कई सफेदपोश और रसूखदार

पानीपत, [विजय गाहल्याण]। कानून के हाथ लंबे नहीं, ढीले भी होते हैं। हाथ में आया अपराधी तो फरार हो जाता है। नकली कोल्ड ड्रिंक्‍स बनाने की फैक्ट्री से पुलिस ने मजदूरों सहित कांग्रेस के पानीपत ग्रामीण विधानसभा की युवा विंग के अध्यक्ष उग्राखेड़ी के सुरेश उर्फ फैंसी को भी धर लिया। उसे मजदूरों के साथ बैठाया भी, पर फैंसी वहां से निकलने में कामयाब हो गया।

शनिवार को पसीना कलां रोड स्थित एएफबी इंटरनेशनल फैक्ट्री में छापा पड़ा था। यहां नकली माउंटेन ड्यू बनाई जा रही थी। पुलिस सुरेश को फैक्ट्री का पार्टनर भी मान रही है। सवाल है कि ये पुलिस की चूक है या फिर मामले में रफूगीरी कर दी गई। अब पुलिस आरोपित को जरूर ढूंढने के लिए पसीना बहा रही है। जांच सही दिशा में बढ़ी तो कई राजनीतिक पार्टियों के सफेदपोश व रसूखदार लपेटे में आएंगे। डीएसपी मुख्यालय और एसआइटी के प्रभारी सतीश कुमार वत्स ने बताया कि पता लगाया जा रहा है कि आरोपित सुरेश कुमार मौके पर था या नहीं।

फैक्ट्री में दो जगह चल रही थी शराब पार्टी

एक वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस ने जब छापा मारा, तब फैक्ट्री में दो जगह शराब पार्टी चल रही थी। परिसर में छह कुर्सी डाल रखी थी। मेज पर शराब की बोतलें व कोल्ड ड्रिंक रखी हुई थी। अंदर के गेट में घुसते ही फ्रिज पर अंडों की ट्रे रखी थी और साथ में टेबल पर भी पार्टी का सामान रखा हुआ था। वीडियो में शराब पीने वाले दिखाई नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने होटल वेस्ट कांप्लेक्स के मालिक व फैक्ट्री के मालिक अतुल कुमार सक्सेना व वधावाराम कॉलोनी के गुलशन उर्फ गुल्लू को गिरफ्तार किया।

 

एसपी ने गठित की एसआइटी

एसपी मनीषा चौधरी ने मामले की परतें खोलने के लिए एसआइटी गठित कर दी है। टीम की अगुवाई डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स करेंगे। इसमें सीआइए-थ्री प्रभारी अनिल छिल्लर, सेक्टर-29 थाना प्रभारी योगेश कुमार, एसआइ सतपाल और एसआइ हरिप्रकाश शामिल हैं। टीम ने फैक्ट्री का रिकार्ड कब्जे में ले लिया है। सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जा रही है।

आनंद सिंघानिया की है फैक्ट्री

एसआइटी की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित अतुल सक्सेना ने बताया कि फैक्ट्री आनंद संघानिया की है। उसने व सात पार्टनरों ने फैक्ट्री पांच लाख प्रतिमाह किराये पर ले रखी है।

अतुल और गुलशन सात दिन के रिमांड पर

फैक्ट्री मालिक अतुल कुमार सक्सेना व उसके पार्टनर गुलशन उर्फ गुल्लू को एसआइटी ने अदालत में पेश किया। इन्हें सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपित दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई प्रदेशों में माउंटेन ड्यू की सप्लाई करते थे। एक बोतल की कीमत 60 से 65 रुपये वसूलते थे। सतीश कुमार वत्स ने बताया कि रिमांड में आरोपितों से पूछताछ की जाएगी कि वे कहां-कहां और किस-किस शीतल पेय कंपनी को नकली माउंटेन ड्यू की सप्लाई करते थे। उनके खातों में रुपये आते या कैश लेते थे। गोदाम कहां हैं। फैक्ट्री लगवाने के लिए बैंक से लोन लिया या फिर अन्य किन लोगों ने फाइनेंस किया है। आशंका है कि दिसंबर 2019 में छोटे स्तर पर नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने का काम शुरू किया और लॉकडाउन में व्यापक स्तर पर नकली कोल्ड ड्रिंक बनाई गई। इसके अलावा फरार आरोपित उग्राखेड़ी के सुरेश, अंसल सुशांत सिटी के पंकज अरोड़ा, उसके भाई नवीन अरोड़ा, कर्ण मदान, सौरव मनचंदा और जितेंद्र थन्ही के ठिकानों का पता लगाया जा रहा है। ये अतुल सक्सेना के पार्टनर हैं। वहीं, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्यामलाल ने बताया कि फैक्ट्री व गोदाम से दो माउंटेन ड्यू व दो जाटा कंपनी के सैंपल लिए हैं। इसके अलावा चीनी का एक और चार सैंपल अन्य सामग्री के लिए गए हैं। सैंपल जांच के लिए करनाल लैब में भेजे जाएंगे। इसकी तीन महीने में रिपोर्ट आएगी।

अतुल की जगुआर और सुरेश की है इंडेवर

फैक्ट्री में ऐशो-आराम का पूरा प्रबंध था। टहलने के लिए पार्क बनाया गया था। कैंपस में पांच लग्जरी गाड़ियां खड़ी थीं। इसमें अतुल सक्सेना की करीब 50 लाख रुपये कीमत की जगुआर और सुरेश की 30 लाख की इंडेवर भी है। इसके अलावा इको स्पोट्र्स कार स्वाति अरोड़ा के नाम है। दो अन्य कार किसकी थी, पुलिस इसका भी पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी