प्रतिबंधित इंजेक्शन मिलने पर मेडिकल स्टोर सील

गुप्त सूचना के आधार पर जिला ड्रग कंट्रोलर विजय राजे ने मंगलवार को रेलवे रोड स्थित केसी मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर प्रतिबंधित 16 इंजेक्शन बरामद किए। संचालक काफी दवाइयों की खरीद व बिक्री से संबंधित कागजात भी नहीं दिखा पाया तो मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 08:56 AM (IST)
प्रतिबंधित इंजेक्शन मिलने पर मेडिकल स्टोर सील
प्रतिबंधित इंजेक्शन मिलने पर मेडिकल स्टोर सील

जागरण संवाददाता, समालखा : गुप्त सूचना के आधार पर जिला ड्रग कंट्रोलर विजय राजे ने मंगलवार को रेलवे रोड स्थित केसी मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर प्रतिबंधित 16 इंजेक्शन बरामद किए। संचालक काफी दवाइयों की खरीद व बिक्री से संबंधित कागजात भी नहीं दिखा पाया तो मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया।

जिला ड्रग कंट्रोलर विजय राजे ने बताया कि पुलिस की सीआइए टीम को किसी से गुप्त सूचना मिली थी की रेलवे रोड स्थित केसी मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित इंजेक्शन बेचे जा रहे हैं। जिनके बेचने को लेकर उसके पास अथॉरिटी नहीं है। उक्त सूचना पर मंगलवार को दोपहर बाद उन्होंने मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। स्टोर से ब्रूफेन ओरपीन के सोलह इंजेक्शन मिले। जिन्हें बिल के बगैर नहीं बेच सकते हैं। ये एंटी कैंसर ड्रग भी हैं और दर्द में भी प्रयोग होते हैं। स्टोर के फार्मासिस्ट कृष्णा चोपड़ा व प्रोपराइटर पवन चोपड़ा है। अधिकारी ने कहा कि स्टोर संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। यदि वो संतोषजनक जवाब व बिल नहीं दिखा पाया तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी