राखियों से बाजार गुलजार, पब्जी, स्वैग, पग वाला भाई राखियों की डिमांड ज्यादा

22 अगस्त को रक्षाबंधन है। रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में खूब रौनक देखी जा रही है। दुकानों को पब्जीस्वैग वाली राखी समेत कई वैरायटी की राखियां उपलब्ध है। त्योहार के जोश में दुकानदार कोविड गाइडलाइन का पालन करना भी नहीं भूले हैं। राखियों को सैनेटाइज किया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 06:32 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 06:32 AM (IST)
राखियों से बाजार गुलजार, पब्जी, स्वैग, पग वाला भाई राखियों की डिमांड ज्यादा
इस बार बाजार में उपल्बध है कई वैरायटी की राखियां

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। 22 अगस्त रविवार को भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन का त्योहार है। जिसको लेकर शहर की मुख्य बाजार की दुकानें राखियों से गुलजार है। इस बार पब्जी वाला भाई, स्वैग वाला भाई, सिखों के लिए पग वाला भाई, वीरा और ब्रो सहित अनेक राखियां बाजार में नई पहुंची है। जिनका ट्रेंड आते ही बढ़ गया है। यह सभी राखियां निम्न वर्ग से लेकर खास वर्ग के लोगों को भा रही है। इसमें अच्छी बात ये है कि यह राखियां मात्र 40 से 50 रुपये तक की रेंज में बाजार में उपलब्ध है।

कोरोना के चलते दुकानदार भी जागरूक

अबकी बार कोरोना महामारी के चलते दुकानदार भी जागरूक नजर आ रहे है। अधिकतर दुकानदार रोजाना राखियों के पैकेटों को स्वयं सैनिटाइज कर रहे है। जिससे ग्राहकों को महामारी से बचाया सकें। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के कारण बाजार में खरीदारी कम हो रही थी। अब दो दिन से राखियों की खरीदारी बढ़ी है। ऐसे में सभी दुकानदार राखियों को सैनिटाइज कर रहे है।

पब्जी,स्वैग वाला भाई जैसी राखियों की डिमांड ज्यादा

दुकानदार नितिन मुटरेजा ने बताया कि बाजार में भाईयों के लिए पबजी वाला भाई, स्वैग वाला भाई, सिखों के लिए पग वाला भाई, वीरा और ब्रो राखियों की डिमांड है। जो 50 रुपये तक उपलब्ध है। वहीं भाभियों के लिए कंगन वाली राखी 30 से लेकर 120 रुपये तक उपलब्ध है। उसने अपनी दुकान पर एक अगस्त को राखियों की स्टाल व डिस्पले लगा दी थी। लेकिन इस सप्ताह से ही राखियों की खरीदारी शुरू हुई है।

इस बार वैरायटी ज्यादा

दुकानदार रवि कुमार ने बताया कि कोरोना के चलते रोजाना स्टाल लगाने से पहले सभी राखियों के पैकेटों को सैनिटाइज किया जा रहा है। जिससे त्योहार में कोरोना महामारी का डर ना हो। अबकी बार नई-नई वैरायटी की राखियां बाजार में आ रही है। जिनकी आते ही डिमांड अधिक है।

chat bot
आपका साथी