हवन में आहुति के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत

कस्बे के राजकीय स्कूलों में सोमवार से नए सत्र पर प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कहीं हवन यज्ञ हुआ तो कहीं पर पौधरोपण। अध्यापकों ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ उन्हें शिक्षा का महत्व भी बतलाया। कई जगह रैली भी निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Apr 2019 09:38 AM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 09:38 AM (IST)
हवन में आहुति के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत
हवन में आहुति के साथ हुई नए सत्र की शुरूआत

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे के राजकीय स्कूलों में सोमवार से नए सत्र पर प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कहीं हवन यज्ञ हुआ तो कहीं पर पौधरोपण। अध्यापकों ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ उन्हें शिक्षा का महत्व भी बतलाया। कई जगह रैली भी निकाली गई।

जीएसएसएस नामुंडा : नए सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ व पौधरोपण के साथ हुआ। सरपंच श्रीकिशन, एसएमसी प्रधान इंद्र सिंह व प्रिसिपल नरेश वर्मा के साथ सभी शिक्षकों व बच्चों ने हवन में आहुति दी। इस मौके पर जसबीर छौक्कर, प्रवीन राठी, सतीश शर्मा, रघबीर, राम सिंह, संगीता, मनीषा, शर्मिला, मनोज, कुलदीप, मनोज छौक्कर आदि मौजूद रहे।

जीएसएसएस पावटी : प्रवेश उत्सव की शुरूआत हवन से हुई। अध्यक्षता प्रिसिपल डॉ. रविद्र डिकाडला ने की। उन्होंने बताया कि स्कूल में आर्ट के साथ कॉमर्स व विज्ञान संकाय भी आरंभ हो गया है। इस मौके पर बलराज शर्मा, नवरत्न, एसएमसी प्रधान महेंदर सिंह व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

जीएसएसएस चुलकाना : नए सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ से किया गया। प्रिसिपल राजबीर छौक्कर ने बच्चों से कहा कि शिक्षा जीवन का अनमोल गहना है। इस मौके पर प्रिसिपल जोगिदर सिंह, सरपंच मदन लाल शर्मा, आनंद, बलजीत छौक्कर, हवा सिंह, जयनारायण, कृष्ण छौक्कर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी