जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा 21 को, 2900 बच्चे होंगे शामिल

पानीपत में जवाहर नवोदय स्कूल में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 21 अप्रैल को होगी परीक्षा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Apr 2018 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 01:46 PM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा 21 को, 2900 बच्चे होंगे शामिल
जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा 21 को, 2900 बच्चे होंगे शामिल

जागरण संवाददाता, पानीपत : जवाहर नवोदय स्कूल में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 21 अप्रैल को परीक्षा होगी। पानीपत जिले से 2900 बच्चे परीक्षा देंगे। परीक्षा के लिए दस सेंटर बनाए गए हैं। मेरिट सूची के आधार पर छठी कक्षा में दाखिला मिलेगा।

इसराना रोहतक हाईवे पर नौल्था गांव में जवाहर नवोदय स्कूल है। स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा ली जाएगी। पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले बच्चे इस परीक्षा में अपियर होंगे। सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक परीक्षा होगी। गणित, भाषा, सामान्य ज्ञान व तर्क शक्ति से संबंधित वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए दस सेंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक ब्लॉक में दो सेंटर होगा। पानीपत ब्लॉक में जीटी रोड मॉडल संस्कृति स्कूल व जीजीएसएसएस मॉडल टाउन, बापौली में जीजीएसएसएस व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, इसराना में जीजीएसएसएस व राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मतलौडा में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल व गर्वनमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल तथा समालखा में वैश्य सीनियर सेकेंडरी व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में सेंटर है। प्रधानाचार्य सुनीता वशिष्ठ ने बताया कि परीक्षा की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्रशासन की फ्लाइंग टीमें सेंटरों पर नजर रखेगी। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। जवाहर नवोदय की फ्लाइंग टीम भी अलग से होगी। उन्होंने बताया कि बच्चों के अभिभावक स्कूल में सुबह 9 बजे से पांच बजे के बीच आकर रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

सेंटरों पर सीएलओ की ड्यूटी

परीक्षा केंद्रों पर सेंटर लेवल आब्जर्वर की डयूटी लगाई गई है। एक सेंटर पर दो सीएलीओ रहेंगे। जवाहर नवोदय स्कूल के शिक्षकों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी