पुलिस का कारनामा, कार में हेलमेट नहीं पहनने का काटा चालान

पुलिस अब कार सवार का भी बिना हेलमेट का चालान करने लगी है। पुलिस का ऐसा कारनामा समालखा में सामने आया है। रेलवे रोड पर क्लीनिक के सामने खड़ी कार का नो पार्किंग के साथ चालक के हेलमेट नहीं पहनने का चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST)
पुलिस का कारनामा, कार में हेलमेट नहीं पहनने का काटा चालान
पुलिस का कारनामा, कार में हेलमेट नहीं पहनने का काटा चालान

जागरण संवाददाता, समालखा : आप बाइक पर हेलमेट पहनकर चलते होंगे। न पहनने पर पुलिस ने चालान किया होगा। लेकिन खबर सावधान करने वाली है, क्योंकि पुलिस अब कार सवार का भी बिना हेलमेट का चालान करने लगी है। पुलिस का ऐसा कारनामा समालखा में सामने आया है। रेलवे रोड पर क्लीनिक के सामने खड़ी कार का नो पार्किंग के साथ चालक के हेलमेट नहीं पहनने का चालान कर दिया। पांच दिन पहले चालान ऑनलाइन पहुंचा तो मालिक दंग रह गया।

बापौली निवासी प्रवीन कुमार ने बताया कि जौरासी निवासी दोस्त अपनी मूक-बधिर ढाई साल की बेटी का इलाज कराने की बात कह उनसे कार मांगकर ले गया था। पांच दिन पहले उसके मोबाइल पर मैसेज के साथ ऑनलाइन चालान पहुंचा। कार गलत पार्किंग केलिए 1500 रुपये जुर्माना लगाने के साथ ही चालक के हेलमेट न पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दोनों की जुर्माना राशि मिलकर 2500 रुपये होती है। यह भी 3500 रुपये दिखाई गई है। दोस्त से पूछने पर उसने भी पुलिस द्वारा किसी तरह का चालान काटे जाने की सूचना से मना कर दिया।

प्रवीन के मुताबिक चालान में गाड़ी की फोटो है, उसमें कोई नहीं बैठा है। इसके बावजूद कार में हेलमेट न पहनने का चालान कर दिया गया। अब उन्हें ठीक कराने के लिए भटकना पड़ेगा। यदि ठीक नहीं किया जाता है तो सीएम विडो पर शिकायत दर्ज कराएंगे। लिपिक की गलती से हुआ ऐसा

हाईवे ट्रैफिक पुलिस चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजेश कुमार का कहना है कि मामला आज मेरे संज्ञान में आया है। पता करने पर सामने आया की लिपिक गलती होने पर ऐसा हुआ होगा, जिसे ठीक करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी