शिक्षक और विद्यार्थियों का तापमान माप कर देंगे सूचना

सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों को सशर्त स्कूल आने की अनुमति दी है। स्कूल संचालन के साथ शिक्षकों और विद्यार्थियों को कोरोना से बचाने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूल आने वाले शिक्षकों और विद्यार्थियों की उनके तापमान के साथ रोजाना सूचना मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)
शिक्षक और विद्यार्थियों का तापमान माप कर देंगे सूचना
शिक्षक और विद्यार्थियों का तापमान माप कर देंगे सूचना

जागरण संवाददाता, पानीपत : सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों को सशर्त स्कूल आने की अनुमति दी है। स्कूल संचालन के साथ शिक्षकों और विद्यार्थियों को कोरोना से बचाने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूल आने वाले शिक्षकों और विद्यार्थियों की उनके तापमान के साथ रोजाना सूचना मांगी है। एक ऑनलाइन लिक के माध्यम से सबसे पहले शिक्षकों की उपस्थिति और उनका तापमान शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराना है।

एक अगस्त से राजकीय विद्यालयों में 50 फीसद स्टाफ की उपस्थिति अनिवार्य की जा चुकी है। अब 21 सितंबर से कक्षा नौ से 12 वीं तक के विद्यार्थियों को भी सशर्त स्कूल आने की अनुमति मिली है। जिसके बाद विद्यार्थी और अभिभावक रोजाना स्कूल पहुंच रहे हैं। वहीं, स्कूल स्टाफ का भी रोजाना कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। शिक्षक व गैर शिक्षक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केस के कारण अब शिक्षा विभाग ने स्कूल आने वाले शिक्षक, गैर शैक्षणिक स्टाफ और विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ उनका तापमान भी मांगा है।

मॉडल टाउन स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य मधु डागर ने बताया कि ऑनलाइन लिक पर एक बार में 20 शिक्षकों की ही सूचना भेजी जा सकती है। विद्यार्थियों की कक्षावार डिटेल मांगी है। रोजाना ऑनलाइन सूचना उपलब्ध कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी