कल्चरल फेस्ट बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा, शिक्षा विभाग ने तैयारी की

कल्चरल फेस्ट-2019 में फॉक डांस ग्रुप समूह गान एकल नृत्य रागिनी सांझी व स्किट प्रतियोगिता कराई जाएगी। प्रत्येक खंड को इसके लिए 69 हजार रुपये की राशि दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 08:20 AM (IST)
कल्चरल फेस्ट बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा, शिक्षा विभाग ने तैयारी की
कल्चरल फेस्ट बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा, शिक्षा विभाग ने तैयारी की

जागरण संवाददाता, पानीपत : सरकारी स्कूलों के बच्चों की कल्चरल फेस्ट में प्रतिभा निखारी जाएगी। शिक्षा निदेशालय इसके लिए कल्चरल फेस्ट-2019 कराएगा। जिले के खंड स्तरीय कल्चरल फेस्ट 26 से 30 अगस्त को होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र सिंह नरवाल ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में बैठक लेकर इसकी तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि कल्चरल फेस्ट-2019 में फॉक डांस ग्रुप, समूह गान, एकल नृत्य, रागिनी, सांझी व स्किट प्रतियोगिता कराई जाएगी। प्रत्येक खंड को इसके लिए 69 हजार रुपये की राशि दी गई है। इस मौके पर डीइइओ धर्मवीर कादियान, डिप्टी डीइओ रमेश कुमार, डिप्टी डीइइओ कौशल्या आर्य, बीइओ बृजमोहन गोयल, ज्ञानीराम कौशिक, जयपाल सरोहा, श्याम सिंह घनघस, शिक्षा निदेशालय से जिला कोर्डिनेटर एवं संगीत प्राध्यापक नफे सिंह व कला अध्यापक प्रदीप मलिक मौजूद रहे।

ये होंगे प्रतिभागी।

डीइइओ धर्मवीर कादियान ने बताया कि कक्षा 5 से 8 तक समूह नृत्य में 8 से 10 छात्र व पांच म्यूजिशियन होंगे। एकल नृत्य में एक छात्र व 5 म्यूजिशियन होंगे। समूह गायन में 8 से 10 छात्र व 5 म्यूजिशियन भाग लेंगे। रागिनी में एक छात्र व पांच म्यूजिशियन, सांझी में एक छात्र, स्किट में 6 से 10 छात्र भाग लेंगे। कक्षा 9 से 12 तक में समूह नृत्य में 10 से 15 छात्र व पांच म्यूजिशियन, एकल नृत्य में एक छात्र व पांच म्यूजिशियन, समूह गायन में 8 से 10 छात्र व पांच म्यूजिशियन, रागिनी में एक छात्र व पांच म्यूजिशियन, सांझी में एक और स्किट में 6 से 10 छात्र भाग ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी