खेल से खिलवाड़ होता देख एक्शन में खेलमंत्री, डीएसओ सस्पेंड, स्टोर इंचार्ज निलंबित

करनाल में खेल मंत्री संदीप सिंह कर्ण स्टेडियम में पहुंचे। यहां जांच में खामियां मिलने पर डीएसओ को सस्पेंड कर दिया। स्टोर इंचार्ज भी निलंबित।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 10:12 AM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 07:30 PM (IST)
खेल से खिलवाड़ होता देख एक्शन में खेलमंत्री, डीएसओ सस्पेंड, स्टोर इंचार्ज निलंबित
खेल से खिलवाड़ होता देख एक्शन में खेलमंत्री, डीएसओ सस्पेंड, स्टोर इंचार्ज निलंबित

पानीपत/करनाल, जेएनएन। खेलमंत्री संदीप सिंह ने कर्ण स्टेडियम पर छापा मारकर डीएसओ राजीव कुमार और स्टोर इंचार्ज सुमित को सस्पेंड कर दिया। इस दौरान दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। खेल मंत्री स्टेडियम में रखा स्टॉक रजिस्टर साथ ले गए। बताया जा रहा है कि मंत्री ने ये कार्रवाई चेकिंग के दौरान अनियमितता मिलने के बाद की है।

उल्लेखनीय है कि करनाल को सेंटर स्टोर बनाया गया था। पिछले दिनों प्रदेशभर में बांटने के लिए 40 करोड़ का सामान आया था। बांटने के बाद बचा सामान खुले में रखा था। इसकी शिकायतें खेलमंत्री को मिल रही थी।

इसके अलावा कर्ण स्टेडियम के टूटे गेट, बिखरा खेल का सामान, गंदगी से अटे शौचालयों और खिलाडि़यों को समय पर अभ्यास न मिलने की शिकायतों के मद्देनजर यहां पहुंचे थे। उन्हें देखते ही कर्मचारी चाबियां लेकर बैडमिंटन हॉल खोलने के लिए दौड़ पड़े। कुछ मेज पर रखे दस्तावेजों को ठीक करने लगे। खेल मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर सुमित सांगवान का समर्थन किया और सहयोग का भरोसा दिलाया।

खेल नर्सरियों के लिए सरकार गंभीर

खेलमंत्री संदीप सिंह ने बताया कि प्रदेश में खेल नर्सरियों के लिए सरकार गंभीर है और इसके लिए 25 से अधिक बच्चों को ट्रायल में चयन करने का फैसला लिया है। खिलाडि़यों का प्रोत्साहित करने के लिए डाइट बढ़ाई है, जिससे कि उन्हें अभ्यास में परेशानी न हो। ग्रामीण क्षेत्रों में खिलाडि़यों के लिए स्टेडियमों में सुविधाएं बढ़ाने पर काम किया जा रहा है। स्टोर में पड़े सामान को खिलाडि़यों तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

रजिस्टर में दो कर्मचारी गैरहाजिर

खेल मंत्री ने हाजिरी रजिस्टर को चेक किया। रजिस्टर में सभी कर्मचारियों की हाजिरी लगी थी, जब गिनती की गई तो दो कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं मिले। इस पर खेल मंत्री ने जिला खेल अधिकारी से जवाब मांगा। खेल अधिकारी ने कहा कि दोनों ही कर्मचारी आधे दिन की छुट्टी पर हैं। जिला खेल अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर स्टेडियम में खामियों को जल्द दूर कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी