चारे के मुद्दे पर गोशाला संघ और प्रशासन की बैठक रही असफल

जागरण संवाददाता, पानीपत गोशाला में गायों के लिए चारे की व्यवस्था की मांग को लेकर गोशाला

By Edited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 02:25 AM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 02:25 AM (IST)
चारे के मुद्दे पर गोशाला संघ और प्रशासन की बैठक रही असफल

जागरण संवाददाता, पानीपत

गोशाला में गायों के लिए चारे की व्यवस्था की मांग को लेकर गोशाला संघ और प्रशासन के बीच सोमवार को हुई बैठक में भी कोई नतीजा नहीं निकल सका। गोशाला संघ अब बैठक कर अगली रणनीति तैयार करेगा।

जिला गोशाला संघ के प्रधान राजरूप पानू की अगुवाई में गोशाला प्रधानों के साथ बैठक में उपायुक्त डॉ. चंद्रशेखर खरे ने कहा कि गोसेवा आयोग की ओर से जारी की गई राशि 15 लाख रुपये से चारे की व्यवस्था नहीं की जा सकती। इस राशि से गोशाला में सुधार कार्य किए जा सकते हैं। 15 गोशालाओं को यह राशि एक-एक लाख रुपये दे सकते हैं लेकिन पंजीकृत गोशाला को लिखित में देना होगा कि यह राशि गोशाला के ढांचागत सुधार कार्य में खर्च की जाएगी।

उन्होंने चारे की मांग सरकार को भेजने की बात कही। ऐसे में गायों के लिए चारे का मुद्दा फिर से अधर में ही रह गया। वहीं, गोशाला संघ के प्रधान राजरूप पानू ने कहा कि गोशालाओं के पास चारे के लिए जगह नहीं है और गोसंरक्षण के लिए चारा जरूरी है।

गोशाला प्रधानों के साथ बुधवार को बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। उपायुक्त के साथ बैठक में जीव जंतु कल्याण बोर्ड व गोसेवा आयोग के सदस्य कुलबीर खर्ब, जलमाना गोशाला की प्रधान सविता आर्य, सनौली गोशाला के प्रधान व संघ के संरक्षक हरिओम तायल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी