परिचालक ने दबंग बेटिकट यात्रियों का वीडियो फ्लाइंग को भेजा, तो पड़ गए लेने के देने Panipat News

करीब 22 यात्री दबंगई दिखा जींद से पानीपत बिना टिकट रोडवेज की यात्रा करते थे। कंडक्टर ने उनका वीडियो बनाकर रोडवेज जीएम को भेज दिया। इसके बाद कार्रवाई हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 05:25 PM (IST)
परिचालक ने दबंग बेटिकट यात्रियों का वीडियो फ्लाइंग को भेजा, तो पड़ गए लेने के देने Panipat News
परिचालक ने दबंग बेटिकट यात्रियों का वीडियो फ्लाइंग को भेजा, तो पड़ गए लेने के देने Panipat News

पानीपत/जींद, जेएनएन। रोडवेज परिचालक के हौसले के आगे दबंगों की एक न चली। परिचालक ने इन यात्रियों का वीडियो बना जीएम को भेजा तो कार्रवाई हो गई। जींद-पानीपत मार्ग पर बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों पर रोडवेज की जीएम फ्लाइंग ने बड़ी कार्रवाई की है। 

फ्लाइंग ने पानीपत रिफाइनरी के पास चेकिंग कर एक ही बस में सवार 22 यात्रियों को बिना टिकट के पकड़ा और उन पर 11 हजार रुपये का जुर्माना किया गया। बिना टिकट पकड़े गए ज्यादातर यात्री रिफाइनरी और फैक्ट्रियों में काम करने वाले थे, जो हर रोज बिना टिकट यात्रा कर रोडवेज को चूना लगा रहे थे। 

रोजाना करते थे बेटिकट सफर

जींद-पानीपत रूट पर सफीदों से निकल बुढ़ाखेड़ा और मतलोडा समेत दूसरे गांवों के रोजाना जाने वाले कुछ यात्री बिना टिकट की बस में सफर करते थे। कंडक्टर द्वारा टिकट लेने की कहने पर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता था। हर रोज बिना टिकट यात्रा करते कंडक्टर सुनील ने उनकी वीडियो बना ली और इसे महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा को सौंप दिया। 

जीएम ने तैयार की फ्लाइंग टीम

बिजेंद्र हुड्डा ने तुरंत इस पर एक्शन लेते हुए अपनी फ्लाइंग टीम तैयार की और सुबह जींद से 6 बजकर 50 मिनट पर पानीपत के लिए निकली बस को पानीपत पहुंचने से पहले रिफाइनरी के पास रूकवा लिया। बस में टिकटों की चेकिंग की गई तो 22 यात्रियों के पास टिकट ही नहीं मिला। हर यात्री पर 500 रुपये का जुर्माना कर 22 यात्रियों के 11 हजार रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए। 

हर रोज फ्लाइंग को देते थे चकमा, फ्लाइंग ने भी किया पलटवार

दरअसल जींद-पानीपत, जींद-भिवानी, जींद-हिसार, जींद-कैथल, जींद-रोहतक रूटों पर विद्यार्थियों और रोजाना सफर करने वाले दूसरे यात्रियों ने वाट्सएप ग्रुप बना रखे हैं। यह वाट्सएप ग्रुप पर पल-पल की फ्लाइंग की अपडेट करते रहते थे। इससे रोडवेज फ्लाइंग को बिना टिकट यात्रा करने वाले पकड़ में नहीं आ पाते थे। वीरवार को फ्लाइंग टीम ने प्लानिंग के तहत फ्लाइंग बस को सफीदों खड़ा कर दिया, जिससे बिना टिकट यात्रा करने वालों को लगा कि फ्लाइंग सफीदों ही रह गई लेकिन फ्लाइंग टीम जीप में बैठ पानीपत रिफाइनरी के पास खड़ी हो गई। वहां पर चेकिंग कर रोडवेज को चूना लगा रहे उन यात्रियों को धर-दबोचा, जो हर रोज बिना टिकट यात्रा करते थे। 

बिना टिकट यात्रा करने वालों की खैर नहीं : बिजेंद्र हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं होगी। उनकी 6 टीमें हर रोज इसी तरह बिना टिकट यात्रा करने वालों पर कार्रवाई करेगी। बिजेंद्र हुड्डा ने अपने ऑफिस में पत्रकार वार्ता कर फ्लाइंग टीम में शामिल रविंद्र, एसआइ ओमप्रकाश, एसआइ कर्मवीर, एसआइ विष्णु, बलजीत, नरेंद्र मोर की प्रशंसा करते हुए चालक बिजेंद्र और परिचालक सुनील की पीठ थपथपाई और कहा कि जिस भी रूट पर बिना टिकट यात्रा करने संबंधी शिकायत मिलती है, परिचालक उन्हें सूचना दें, तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उनके साथ टीएम सुनील भाटिया, राजकपूर और डीडी शर्मा भी मौजूद रहे। 

पुलिस की भी ली जाएगी मदद 

जीएम बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि वाट्सएप ग्रुप बना फ्लाइंग की सूचना दे रोडवेज को चूना लगाने वालों पर भी जल्द नकेल कसी जाएगी। इसमें पुलिस प्रशासन का सहयोग मांगा जाएगा, ताकि इन ग्रुप बनाने वालों पर एफआईआर दर्ज की जा सके। इसके लिए जींद और पानीपत के एसएसपी को लिखा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी