लव जिहाद: युवती को बहकाकर ले गया युवक, जबरन धर्म परिवर्तन कराना था मकसद Panipat News

पानीपत में लव जिहाद मामले में युवक-युवती को दिल्‍ली से पकड़ा गया। पुलिस ने मजिस्‍ट्रेट के आवास में ही युवती के बयान दर्ज कराए हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Jul 2019 10:06 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 11:01 AM (IST)
लव जिहाद: युवती को बहकाकर ले गया युवक, जबरन धर्म परिवर्तन कराना था मकसद Panipat News
लव जिहाद: युवती को बहकाकर ले गया युवक, जबरन धर्म परिवर्तन कराना था मकसद Panipat News

पानीपत, जेएनएन। हथवाला गांव से दूसरे समुदाय के युवक के साथ भागने वाली युवती को 11 दिन बाद सीआइए-2 ने दिल्ली शहादरा स्थित क्रास रीवर मॉल से बरामद किया। आरोपित युवक को भी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों मॉल में फिल्म देख रहे थे। हालांकि पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। 

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने युवती का सामान्य अस्पताल में मेडिकल कराया। समालखा अदालत में पेश करने के बजाय सब डिविजन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट समालखा गायत्री देवी के पानीपत स्थित आवास पर पेश किया। युवती के 164 के बयान दर्ज किए गए। सूत्रों का कहना है कि युवती ने बताया कि आरोपित युवक उसे बहका कर घर से ले गया था। उसका धर्म परिवर्तन कर जबरन शादी करना चाहता था। पुलिस ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है। 

बुआ के साथ गई युवती
पुलिस ने माता-पिता को पानीपत बुलाकर युवती से मुलाकात कराई। युवती सहमी हुई है। युवती की इच्छा के अनुसार उसे बुआ के पास भेज दिया गया है। पुलिस गांव के बस अड्डा, मदरसा और मस्जिद पर तैनात है, ताकि अप्रिय घटना न हो। 

18 जुलाई को घर से गई थी युवती
18 जुलाई की रात युवती दादी और भाई को नींद की गोली देने के बाद डेढ़ लाख रुपये और जेवरात लेकर गांव के मुस्लिम युवक के साथ गई थी। पिता ने गांव के युवक शाबिर पर युवती को शादी की नीयत से बहला फुसलाकर भगाने का आरोप लगाया। घटना के 5 दिन बाद भी युवती को बरामद नहीं करने और पुलिस द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं देने पर ग्रामीणों ने गत 23 जुलाई को गांव के बस अड्डे पर विरोध किया। आरोपित युवक के समाज के लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया। कुछ लोग गांव छोड़कर रिश्तेदारी में चले गए। गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। 

हैदराबाद में छिपे थे दोनों
पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवक व युवती का पीछा कर रही थी। दोनों हैदराबाद में छिपे थे। पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों वहां से निकल गए। हैदराबाद के एक मौलवी ने पुलिस को बताया कि दोनों ने दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ी थी। पुलिस भी दूसरी फ्लाइट से कुछ देर बाद दिल्ली पहुंच गई। तब तक युवक-युवती एयरपोर्ट से निकल चुके थे। बाद में दिल्ली के शाहदरा के एक मॉल में पुलिस को युवती मिल गई। 

बवाल न हो इसलिए पानीपत बुलाए माता-पिता
पुलिस द्वारा युवती की बरामदगी की सूचना ग्रामीणों को सोमवार सुबह से ही थी। पुलिस वे परिजनों से शांति बनाए रखने की अपील की। गांव में बवाल न हो जाए इसलिए पुलिस ने दोपहर को माता-पिता को पानीपत बुलाया और उन्हें युवती से मिलवाया। फिलहाल गांव में पुलिस का कड़ा पहरा है। पुलिस संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुए हैं। 

युवती के मजिस्ट्रेट के सामने बयान करा दिए है। मंगलवार को बयान की कॉपी और मेडिकल रिपोर्ट मिलेगी। युवती कहां-कहां रही और उसके साथ कैसा व्यवहार किया गया, ये बयान में सामने आएगा। 
सुमित कुमार, एसपी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी