गढ़ीछाज्जू में 19 लाख से बन रहा स्टेडियम

जागरण संवाददाता, समालखा ग्रामीण युवाओं में खेल के प्रति रुचि पैदा करने के लिए खंड के गांव गढ

By Edited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 03:00 AM (IST)
गढ़ीछाज्जू में 19 लाख से बन रहा स्टेडियम
गढ़ीछाज्जू में 19 लाख से बन रहा स्टेडियम

जागरण संवाददाता, समालखा

ग्रामीण युवाओं में खेल के प्रति रुचि पैदा करने के लिए खंड के गांव गढ़ीछाज्जू में 19 लाख रुपये की लागत से स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। पंचायत ने इसके लिए करीब पांच एकड़ जमीन मुहैया कराई है। स्टेडियम में लोगों को दौड़ने के लिए ट्रैक, खिलाड़ियों को कपड़ा बदलने के लिए चेंजिंग रूम सहित मंच का निर्माण किया जाएगा। शौचालय, पानी, बिजली की भी व्यवस्था होगी।

गौरतलब है कि उपमंडल से तीन किमी दूर गढ़ीछाज्जू में युवाओं को खेलने के लिए स्टेडियम नहीं था। ग्रामीण सालों से इसकी मांग कर रहे थे। पिछली पंचायत ने ही इसके लिए प्रस्ताव पास कर जमीन दी थी। वर्तमान सरकार ने इसके लिए ग्रांट मुहैया कराई। गांव के मुख्य बस अड्डे के पास सरकारी स्कूल के सामने स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। चारदीवारी का काम पूरा हो चुका है। अब उसमें मंच, चेंजिंग रूम, शौचालय, ट्रैक आदि का निर्माण होना है। युवाओं को जल्द ही स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। पानीपत बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान प्रकाश गाहल्याण कहते हैं कि यह सालों से ग्रामीणों की जरूरत थी, जो अब पूरी होने वाली है। गांव के खिलाड़ियों को इसका फायदा मिलेगा। उन्हें बाहर खेलने नहीं जाना पड़ेगा।

सरपंच प्रवीण कुमार कहते हैं कि युवाओं की सेहत और खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी था। उनकी पंचायत में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है। स्टेडियम उनके लक्ष्य की पूर्ति में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम का काम जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा।

जेई अशोक गोयल कहते हैं कि स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है। चारदीवारी हो गई है। ट्रैक का निर्माण शुरू नहीं होने से चेंजिंग रूम व शौचालय का निर्माण नहीं हो सका है।जल्द ही स्टेडियम में सभी सुविधा मुहैया करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी