Fraud: कैथल में भैंस खरीदने के नाम पर बैंक से लिया 75 लाख का कर्ज, बाद में लौटाने से किया मना

कैथल में दो लोगों ने 80 भैंस खरीदने के लिए सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ब्रांच से 75 लाख रुपये का लोन लिया था। ऋण लेने के बाद आरोपितों ने 80 भैंस खरीद ली थी। आरोपितों ने कुछ महीने तो ऋण की किस्त देना बंद कर दिया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 05:29 PM (IST)
Fraud: कैथल में भैंस खरीदने के नाम पर बैंक से लिया 75 लाख का कर्ज, बाद में लौटाने से किया मना
कैथल में रोज बढ़ रहे हैं ठगी के मामले।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में एक अजब गजब मामला सामने आया है जिसमें गांव माजरा रोहेड़ा के दो लोगों ने 80 भैंस खरीदने के लिए सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक राजौंद ब्रांच से 75 लाख रुपये का ऋण लिया था। इसमें 65 लाख रुपये भैंस डेयरी के नाम पर और दस लाख रुपये किसान क्रेडिट कार्ड पर लिए थे।

जानें क्या था पूरा मामला

इस मामले में बैंक के मैनेजर राजेश कुमार ने राजौंद थाने में शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि गांव माजरा रोहेड़ा निवासी नरेंद्र और सुरेंद्र ने मिलकर साल 2017 में बैंक से 75 लाख रुपये ऋण लिया था। ऋण लेने के बाद आरोपितों ने 80 भैंस खरीद ली थी और सभी भैंसों को बैंक की तरफ से टैग लगा दिया गया था। आरोपितों ने कुछ महीने तो ऋण चुकाने के लिए किस्त की दी, लेकिन उसके बाद किस्त देना बंद कर दिया।

मामले में बैंक की तरफ कई बार आरोपितों को नोटिस जारी किए गए। नोटिस का जवाब ना देने पर बैंक कर्मचारियों की टीम आरोपितों के घर भी पहुंची। वहां मौके पर जाकर वीडियो बनाई, लेकिन कुछ समय बाद ही आरोपिताें ने सभी भैंसों को भी बेच दिया। अब आरोपित की तरफ मूल राशि और ब्याज सहित करीब एक करोड़ रुपये की राशि खड़ी हो गई है। जब आरोपित ने राशि नहीं लौटाई तो थाने में शिकायत दी गई।

इधर... फोन में क्यूएस एप डाउनलोड करवाकर खाते से निकाले 61 हजार 500 रुपये

वहीं दूसरा मामला कैथल ही है जहां फोन में क्यूएस एप डाउनलोड करवाकर बैंक खाते से 61 हजार 500 रुपये निकलवाने का मामला सामने आया है। इस मामले में गांव रोहेड़ा निवासी पवन कुमार ने राजौंद थाने में शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि 24 मई 2021 को उसके पास क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने को लेकर बैंक खाते से 590 रुपये कटने का मैसेज आया। उसने इंटरनेट से एचडीएफसी बैंक का कस्टमर केयर नंबर लिया। नंबर पर फोन किया और कुछ देर बात होने के बाद फोन कट गया।

कुछ देर बाद एक नंबर से उसके पास फोन आया और आराेपित ने कहा कि वह उसके पैसे वापस भेज देगा। उसने फोन में क्यूएस एप डाउनलोड करने के लिए कहा। वह आरोपित कि बातों में आ गया और उसने एप डाउनलोड कर ली। आधे घंटे बाद ही उसके खाते से दो बार में 27 हजार 500 और 34 हजार रुपये कट गए। आरोपित ने उसके साथ कुल 61 हजार 500 रुपये की धोखाधड़ी की है। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने जब जांच की तो पता लगा कि महाराष्ट्र के एक बैंक खाते में पैसे जमा हुए हैं। जिस व्यक्ति के खाते में जमा हुए हैं वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

जांच अधिकारियों के अनुसार

अधिकारी सब इंस्पेक्टर वजीर सिंह ने बताया कि पवन कुमार की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। आरोपित के बारे में रिकार्ड एकत्रित किया जा रहा है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी