पोलैंड में दो लाख रुपये की नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी

एक साल से युवक का सुराग नहीं मिला है। विदेश से लौटे दो दोस्त भी ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं। स्वजनों ने अनहोनी की आशंका जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 07:19 AM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 07:19 AM (IST)
पोलैंड में दो लाख रुपये की नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी
पोलैंड में दो लाख रुपये की नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी

जागरण संवाददाता, पानीपत : मतलौडा के मोबाइल फोन विक्रेता को पोलैंड में दो लाख रुपये प्रतिमाह की नौकरी दिलाने का झांसा देकर 13.40 लाख रुपये की ठगी कर ली। एक साल से युवक का सुराग नहीं मिला है। विदेश से लौटे दो दोस्त भी ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं। स्वजनों ने अनहोनी की आशंका जताई है। किला थाना पुलिस ने दंपती सहित 10 आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

मतलौडा का गायत्री कालोनी की सरला वर्मा ने एसपी को शिकायत दी कि उसके दो भाइयों में छोटा विकास (26) अविवाहित था। भाई की मतलौडा में मोबाइल फोन की दुकान थी। उसके दोस्त मतलौडा के नीरज ने कहा कि वह जींद के मोरखी गांव के प्रदीप के साथ पोलैंड जा रहा है। दोनों की नौकरी लग गई है। वहां वह एक से दो लाख रुपये हर महीना कमाएंगे। तुम भी यहां आ जाओ। विकास ने हामी भर दी तो नीरज ने उसे रेरकलां गांव के मुकेश और डाबर कालोनी के जितेंद्र राणा से मिलने के लिए भेजा। दोनों ने भाई को देशराज कालोनी के योगेश शर्मा, उसकी पत्नी प्रिया, प्रिया के भाई किशन व मनीश बहल और देहरादून के आशीष जेटली से मिलवाया। 25 लाख रुपये में पोलैंड भेजने पर सहमति बनी। 20 लाख रुपये पहले और पांच लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने थे। चार लाख रुपये जितेंद्र व मुकेश, पांच लाख रुपये नरेश व उसके बेटे गौरव शर्मा को दिए।

अक्टूबर 2019 को भाई को पोलैंड भेजने की बात कही। इसके बाद आरोपितों ने बड़े भाई दीपक वर्मा के खाते से 4.40 लाख रुपये की आरटीजीएस अमित शर्मा नामक व्यक्ति के खाते में की गई। नीरज व प्रदीप भाई को एयरपोर्ट से ले गए और डेढ़ लाख रुपये भी ले लिए। दो फरवरी 2020 को भाई ने कॉल कर बताया कि दोनों दोस्तों ने मारपीट की है। उसे तुर्की जाना है। कुछ दिन बाद बात हो पाएगी। इसके बाद भाई से बात नहीं हुई। उन्हें पता नहीं है कि भाई जिदा है या नहीं। मां मानसिक संतुलन खो बैठी है।

विदेश से लौटे दोस्त बरगला रहे हैं, पुलिस ने भी नहीं की सुनवाई

सरला ने बताया कि नीरज और प्रदीप घर लौट आए हैं। दोनों बरगला रहे हैं। कभी कहते हैं कि तुर्की में फिसलन भरी पहाड़ी से विकास नीचे गिर गया। कभी कहते हैं कि तुर्की-ईरान बार्डर पर भगदड़ मच गई और पुलिस ने गोली चला दी। वे दोनों भागकर कमरे पर आ गए। विकास नहीं लौटा। उन्होंने विकास की तलाश भी की थी, पर उसका पता नहीं चला। दोनों आरोपितों से पुलिस पूछताछ करे तो उसके भाई का पता चला सकता है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि विकास तुर्की व ईरान में नहीं है। वे थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। एसपी को शिकायत देने पर मामला दर्ज हुआ है।

chat bot
आपका साथी