करनाल में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर लगाए आरोप, कहा- बेराेजगारी के मामले में नंबर वन हरियाणा

करनाल में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा कांग्रेस कमेटी के सदस्य रघुबीर संधू के निवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। खरखौदा आईएमटी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि उनके शासनकाल में प्रदेश में तीन आईएमटी स्वीकृत हुई थीं

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 30 Sep 2022 07:21 PM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2022 07:21 PM (IST)
करनाल में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी पर लगाए आरोप, कहा- बेराेजगारी के मामले में नंबर वन हरियाणा
कांग्रेस नेता रघुबीर संधू के आवास पर पत्रकारों के रूबरू हुए पूर्व सीएम।

घरौंडा (करनाल), संवाद सहयोगी। हरियाणा में विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर लगातार घेरने में लगा हुआ है। कांग्रेस नेता आए दिन बीजेपी को निशाने पर ले रहे हैं। इस कड़ी में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बेरोजगारी में हरियाणा पूरे देश में पहले नंबर पर है। हरियाणा में बेरोजगारी की दर 33 प्रतिशत है लेकिन सरकारी विभागों में लाखों पद खाली हैं।

सरकार पर हुड्डा ने लगाए आरोप

पूर्व सीएम शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रघुबीर संधू के निवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। खरखौदा आईएमटी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि उनके शासनकाल में प्रदेश में तीन आईएमटी स्वीकृत हुई थीं लेकिन मौजूदा सरकार ने मारुति प्लांट लगाने में आठ साल की देरी की है। पंचायत चुनाव को लेकर हुड्डा ने कहा कि जिला परिषद अध्यक्ष का पद सीधा होता है तो कांग्रेस अपने प्रत्याशी सिंबल पर उतारेगी। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की भूमिका पर हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की राजनीति में आप का कोई वजूद नहीं है। पंजाब में उनकी सरकार कैसे चल रही है, सब जानते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर दिया बयान

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर हुड्डा ने कहा कि उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया है। खड़गे पार्टी के वरिष्ठ नेता है और उन्हें लोकसभा, राज्यसभा व विधानसभा का लंबा अनुभव है। उनके अध्यक्ष बनने से पार्टी मजबूत होगी। अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी।

कांग्रेस कमेटी सदस्य रघुबीर संधू ने कहा कि हरियाणा में हुड्डा जनप्रिय नेता हैं। प्रदेश के व्यापारी भाजपा सरकार से दुखी हैं। अनाज मंडियों में आढ़तियों की हड़ताल खुलवाकर हुड्डा ने व्यापारियों का दिल जीता है। नई मंडी एसोसिएशन ने पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक सुमिता सिंह, भीमसेन मेहता, त्रिलोचन सिंह, मंडी प्रधान विनोद जैन, पवन गुप्ता, राजेंद्र पाल बेगमपुर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी