रोडवेज बसों में बिना टिकट यात्रा पड़ सकती है भारी, 3 मार्च से फ्लाइंग चलाएगी चेकिंग अभियान

कंडक्टर की वर्दी रिसrप्ट बुक बसों की साफ-सफाई की भी चेकिंग कर मुख्यालय रिपोर्ट भेजनी होगी। महाप्रबंधक को ट्रैफिक मैनेजर के नेतृत्व में सीनियर परिचालकों की टीम गठित करनी होगी। यह टीम बसों को रुकवाकर इनमें परिचालकों की चेेकिंग के साथ यात्रियों की टिकट भी चेक करेगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:15 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:15 PM (IST)
रोडवेज बसों में बिना टिकट यात्रा पड़ सकती है भारी, 3 मार्च से फ्लाइंग चलाएगी चेकिंग अभियान
तीन मार्च तक यह अभियान चलेगा। उसके बाद पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी जाएगी।

जींद, जेएनएन। अगले पांच दिन रोडवेज बसाें में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों और बिना वर्दी के ड्यूटी करने वाले कंडक्टरों पर भारी पड़ सकते हैं, क्योंकि परिवहन विभाग के निदेशालय ने सभी डिपो महाप्रबंधक को तीन मार्च तक बसों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं। सभी महाप्रबंधकों को तीन मार्च तक बसों में चेकिंग अभियान चलाकर कितनी बसों की चेकिंग की, कितने यात्री बिना टिकट मिले, कितने परिचालक की वर्दी और रिसिप्ट बुक की चेकिंग की, इस सब की रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजनी होगी। 

विभाग के मुख्यालय को शिकायतें पहुंच रही थीं कि रोडवेज बसों में परिचालक बिना वर्दी के ड्यूटी करते हैं तो साथ ही बसों में साफ-सफाई भी बहुत कम मिलती है। इस पर विभाग ने महाप्रबंधक को ट्रैफिक मैनेजर के नेतृत्व में सीनियर परिचालकों की टीम गठित कर मार्गों पर चेकिंग के निर्देश दिए। यह टीम अलग-अलग रूटों पर बसों को रुकवाकर इनमें परिचालकों की चेेकिंग के साथ यात्रियों की टिकट भी चेक करेगी। बसों में सफाई है या नहीं?साइन बोर्ड लगा है या नहीं? सीटें ठीक हालत में हैं या नहीं? इन चीजों के साथ ही यात्रियों से भी परिचालक और रोडवेज बस सुविधा को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर इसकी रिपाेर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। बिना टिकट मिलने वाले यात्रियों को जुर्माना किया जाएगा। 

दो दिन में प्रदेश में मिले 700 यात्री बिना टिकट, 35 हजार जुर्माना 

25 और 26 को चलाए चेकिंग अभियान में प्रदेश भर के विभिन्न डिपो की 440 बसों को टीम ने चेक किया, जिनमें 700 यात्री बिना टिकट के रोडवेज बसों में यात्रा करते मिले। इन्हें 35 हजार रुपये जुर्माना किया गया। 

तीन मार्च तक की रिपोर्ट भेजी जाएगी मुख्यालय : बिजेंद्र हुड्डा 

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि मुख्यालय के आदेशों पर बसों की चेकिंग की जा रही है। तीन मार्च तक यह अभियान चलेगा। उसके बाद पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी जाएगी। चेकिंग के दौरान यात्रियों के साथ चालक-परिचालकों पर भी नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी