सक्षम प्लस और मेगा सक्षम के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर

सभी को परीक्षा से संबंधित सभी बारीकियां समझाई गई और सभी अध्यापकों को छुट्टियों में भी बच्चों की सक्षम की तैयारी सक्षम की तैयारी करवाने हेतु स्वेच्छा से कक्षाएं लेने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 06:28 AM (IST)
सक्षम प्लस और मेगा सक्षम के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर
सक्षम प्लस और मेगा सक्षम के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, पानीपत : शिक्षा विभाग ने सक्षम प्लस और मेगा सक्षम की परीक्षा के लिए कमर कस ली है। राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल जीटी रोड में मंगलवार को पानीपत ब्लॉक की कार्यशाला रखी गई। इसमें तीसरी, चौथी व पांचवीं कक्षाओं को पढ़ाने वाले अध्यापकों ने भाग लिया।

जिला शिक्षा अधिकारी विजेंद्र नरवाल, डिप्टी डीईओ एवं डीपीसी सतपाल सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी पानीपत राकेश बूरा ने संबोधित किया। स्कूल प्रिसिपल एवं कार्यक्रम के संयोजक हीरामल भार्गव ने कार्यक्रम का संचालन किया। जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र सिंह नरवाल ने कहा कि जिला के सभी खंड सक्षम की श्रेणी में आ गए हैं। अब सक्षम प्लस और मेगा सक्ष्म पर काम किया जाना है। सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को गर्मियों की छुट्टियों में इस दिशा में काम करना होगा। जुलाई और अगस्त महीने में होंगी परीक्षा

गत वर्ष सक्षम के तहत तीसरी, पांचवीं और सातवीं कक्षा की परीक्षा हुई थी। इस वर्ष तीसरी, चौथी और पांचवीं कक्षा की मेगा सक्षम और प्लस की परीक्षा होंगी। प्राथमिक सूचना में जुलाई और अगस्त महीने में परीक्षा तय की है। साथ ही सभी को परीक्षा से संबंधित सभी बारीकियां समझाई गई और सभी अध्यापकों को छुट्टियों में भी बच्चों की सक्षम की तैयारी सक्षम की तैयारी करवाने हेतु स्वेच्छा से कक्षाएं लेने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी