उत्तर प्रदेश से यमुनानगर में हो रही नशीले पदार्थ की तस्करी, प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ एक चढ़ा हत्‍थे

यमुनानगर में नशीले पदार्थ की तस्‍करी का मामला सामने आया है। पुलिस के हत्‍थे एक तस्‍कर चढ़ा है। पुलिस को उसके पास से प्रतिबंधित नशीले कैप्‍सूल बरामद हुए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 05:02 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:02 PM (IST)
उत्तर प्रदेश से यमुनानगर में हो रही नशीले पदार्थ की तस्करी, प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ एक चढ़ा हत्‍थे
उत्तर प्रदेश से यमुनानगर में हो रही नशीले पदार्थ की तस्करी, प्रतिबंधित कैप्सूल के साथ एक चढ़ा हत्‍थे

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। एंटी नारकोटिक सेल की टीम ने रादौर थाना क्षेत्र के गांव जमालपुर से प्रतिबंधित दवाईयों के साथ नायब सिंह को पकड़ा। तलाशी में उसके पास से 590 प्रतिबंधित कैप्सूल बरामद हुए। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ रादौर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।

एंटी नारकोटिक सेल के इंचार्ज महाबीर सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली कि जमालपुर निवासी नायब सिंह प्रतिबंधित कैप्सूल बेचता है। उसे पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। टीम गांव में गई और उसे बाहर ही पकड़ लिया। उसके पास से कैप्सूल बरामद हुए। मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को जांच के लिए बुलाया गया। उन्होंने जांच कर बताया कि यह दवाईयां प्रतिबंधित हैं और नशे के लिए प्रयोग की जाती है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह उप्र से यह दवाई लेकर आया है। अभी उससे पूछताछ चल रही है।

एसटीएफ ने भी पकड़ी प्रतिबंधित दवाई

एसटीएफ अंबाला की टीम ने भी सूचना पर थाना छप्पर क्षेत्र में सोनू ढाबा के सामने से कार को पकड़ा। जिसमें से छह हजार प्रतिबंधित दवाई बरामद हुई। दो आरोपित उप्र के सहारनपुर के शांकुभरी विहार निवासी अक्षय कुमार सिंघल व राधा विहार कालोनी निवासी संदीप गुप्ता को पकड़ा गया। वह प्रतिबंधित दवाईयां व इंजेक्शन यहां पर सप्लाई करने के लिए आए थे। मामले में थाना छप्पर में केस दर्ज किया गया है। दोनों आरोपितों को टीम अपने साथ लेकर गई। उनसे पूछताछ की जा रही है।

स्मैक व कैप्सूल की हो रही अवैध तस्करी

जिले में उत्तर प्रदेश से स्मैक व कैप्सूल की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। एनडीपीएस एक्ट के अधिकतर मामलों में उत्तर प्रदेश से ही नशीला पदार्थ लेकर आने की बात सामने आती है। कई तस्करों को पुलिस ने पकड़ा भी है, लेकिन पूरी तरह से रोक नहीं लग सकी।

chat bot
आपका साथी