आर्य सीसे स्कूल प्रांगण में लगेगा जिला स्तरीय एनएसएस शिविर

कोरोना के चलते शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली काफी गतिविधियां पिछले साल नहीं हो सकी थी लेकिन कोरोना संकट टला तो विभाग ने हर कार्यक्रम को मनाना शुरू कर दिया है। ऐसे ही शिक्षा विभाग ने एनएसएस शिविर को लेकर फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 05:02 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 05:02 PM (IST)
आर्य सीसे स्कूल प्रांगण में लगेगा जिला स्तरीय एनएसएस शिविर
आर्य सीसे स्कूल प्रांगण में लगेगा जिला स्तरीय एनएसएस शिविर

जागरण संवाददाता, समालखा : कोरोना के चलते शिक्षा के क्षेत्र में होने वाली काफी गतिविधियां पिछले साल नहीं हो सकी थी, लेकिन कोरोना संकट टला तो विभाग ने हर कार्यक्रम को मनाना शुरू कर दिया है। ऐसे ही शिक्षा विभाग ने एनएसएस शिविर को लेकर फैसला लिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि आठ से 14 नवंबर तक जिला स्तरीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर लगाने को लेकर आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जीटी रोड पानीपत परिसर का चयन किया गया है। शिविर में जिले भर से करीब 200 स्वयं सेवक भाग लेंगे।

डीईओ ने बताया कि जिले की प्रत्येक एनएसएस यूनिट से 5 से 10 छात्र छात्राएं व कार्यक्रम अधिकारी को भी शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शिविर के जिला संयोजक सुनील मलिक ने बताया कि स्कूलों को आठ नवंबर को सुबह नौ बजे तक अपने स्वयं सेवकों की सूची उपलब्ध करानी होगी। शिविर को लेकर बुधवार को जिला स्तरीय एनएसएस टीम में शामिल कंवरभान, बलराज सिंह व सुनील मलिक ने कैंप के आयोजन हेतु स्कूल परिसर का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा भी लिया।

chat bot
आपका साथी